Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सानिया मिर्जा पर रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर होने का खतरा

पिछले हफ्ते क्रेमलिन कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ताजा विश्व रैंकिंग में चार पायदान पर ऊपर चढ़कर 142वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि डबल्स में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 23, 2017 18:51 IST
sania mirza- India TV Hindi
sania mirza

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते क्रेमलिन कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ताजा विश्व रैंकिंग में चार पायदान पर ऊपर चढ़कर 142वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि डबल्स में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं।

भांबरी क्वालीफाईंग में दो मैच और पहले दौर में जीत दर्ज करके क्रेमलिन कप के अंतिम सोलह में पहुंचे थे। जहां उन्हें 38वीं रैंकिंग के दामिर दजुमर ने 6-4, 5-7, 4-6 से हराया। इससे हालांकि रैंकिंग में उन्हें फायदा हुआ और उन्होंने भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर दी। वह रामकुमार रामनाथन 150 से अब आठ पायदान आगे हैं। रामनाथन एक पायदान नीचे खिसके हैं।

एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना एक पायदान नीचे 17वें स्थान पर खिसक गए। जबकि दिविज शरण ने एंटवर्प में यूरोपीय ओपन का खिताब जीतने के कारण 15 स्थान की लंबी छलांग लगायी है। अमेरिका के स्काट लिपस्की के साथ मिलकर खिताब जीतने वाले दिविज अब 51वें स्थान पर काबिज हैं और देश के दूसरे नंबर के युगल खिलाड़ी बन गये हैं। उनके बाद पुरव राजा एक पायदान नीचे 60 और लिएंडर पेस दो पायदान पर 69 का नंबर आता है।

डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया भी एक पायदान नीचे नौवें स्थान पर खिसक गई हैं और उन पर टॉप-10 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। सानिया के अभी 4475 अंक हैं जबकि दसवें नंबर पर काबिज कैसे डेलेा 4470 और 11वें नंबर की कैटरिना सिनियाकोवा 4440 अंक उनसे बहुत पीछे नहीं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement