1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत में फीफा अंडर-17 विश्व कप से पहले आयोजित हुआ यह फुटबाल उत्सव

भारत में फीफा अंडर-17 विश्व कप से पहले आयोजित हुआ यह फुटबाल उत्सव

'मिशन इलेवन मिलियन फुटबाल फेस्टिवल' मंगलवार को मिजोरम की राजधानी आइजोल में आयोजित किया गया। इस फुटबाल उत्सव में 100 विद्यालयों के लगभग 7,500 बच्चों ने शिरकत की।..

IANS IANS
Updated on: June 28, 2017 12:58 IST
football mission- India TV Hindi
football mission

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में इसी वर्ष होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर देश में फुटबाल को लोकप्रिय बनाने और अधिक से अधिक संख्या में स्कूली बच्चों को फुटबाल से जोड़ने के उद्देश्य से शुरू किया गया 'मिशन इलेवन मिलियन फुटबाल फेस्टिवल' मंगलवार को मिजोरम की राजधानी आइजोल में आयोजित किया गया। इस फुटबाल उत्सव में 100 विद्यालयों के लगभग 7,500 बच्चों ने शिरकत की।

इस मौके पर केंद्रिय खेल मंत्री विजय गोयल भी मौजूद रहे। (टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन करेंगे रवि शास्त्री, 9 जुलाई है आखिरी तारीख)

गोयल ने इस मौके पर कहा, "मेरे लिए यहां मिशन इलेवन मिलियन में आना सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री के फुटबाल के विकास के लक्ष्य को खेल मंत्रालय ने पूरी जिम्मेदारी से लिया है और अब तक इस मुहिम से 8,000 विद्यालयों के 50 लाख से ज्यादा बच्चे जुड़ चुके हैं।"

उन्होंने कहा, "आखिरकार हम आइजोल के सुंदर शहर में आ गए। आइजोल ने खुद को फुटबाल के केंद्र के रूप में विकसित किया और यहां से देश को कुछ बेहतरीन खिलाड़ी मिले हैं। मिजोरम के लोगों में फुटबाल को लेकर काफी जुनून है। मैं आपको इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि हम इस क्षेत्र को और बेहतर करने में मदद करते रहेंगे।"

भारत में इसी साल अक्टूबर में अंडर-17 विश्व कप होना है। विश्व कप की आयोजन समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, "हम आइजोल में मिली प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं। इस कार्यक्रम में लगभग 7,500 बच्चों ने हिस्सा लिया है। यह वह क्षेत्र है जो फुटबाल के लिए अपने जुनून के लिए जाना जाता है।" (भारतीय खेल जगत को 4 महीने में नया अजूबा देगा एचपीसीए : अनुराग ठाकुर)

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड