Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

क्रोएशिया दौरे से ओलंपिक में ध्यान केंद्रित करने में मिलेगी मदद : निशानेबाज अभिषेक वर्मा

अभिषेक वर्मा राष्ट्रीय शिविर के लिए क्रोएशिया जाने को लेकर उत्सुक हैं और उनका कहना है कि इस दौरे से टीम को टोक्यो ओलंपिक के लिए ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 09, 2021 17:42 IST
Abhishek Verma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RA_THORE Abhishek Verma

नई दिल्ली| भारतीय निशानेबाज अभिषेक वर्मा राष्ट्रीय शिविर के लिए क्रोएशिया जाने को लेकर उत्सुक हैं और उनका कहना है कि इस दौरे से टीम को टोक्यो ओलंपिक के लिए ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने क्रोएशिया में तीन महीने के राष्ट्रीय शिविर की तैयारी की है।

10 मीटर एयर पिस्टल शूटर ने कहा, "कोरोना महामारी के कारण भारत में ट्रेनिंग के लिए हालात सही नहीं है। यह अच्छा है कि एनआरएआई ने राष्ट्रीय टीम को यूरोप भेजने का फैसला किया है।"

13 सदस्यीय भारतीय निशानेबाजी यूरोप के लिए मंगलवार को रवाना होगी।

अभिषेक ने कहा, "यूरोप में हमें मई के तीसरे सप्ताह में यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप और जून में क्रोएशिया विश्व कप में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। दोनों टूर्नामेंट ओलंपिक को देखते हुए काफी अहम है।"

उन्होंने कहा, "मार्च में हुए नई दिल्ली विश्व कप में हमें कुछ परिवर्तन देखने को मिले थे जैसे रेंज में रहने के दौरान मास्क पहने रहना पड़ा था। यह चुनौतीपूर्ण परिस्थिति थी लेकिन हम प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे।"

जर्काता एशिया खेलों के कांस्य पदक विजेता ने कहा कि ओलंपिक को देखते हुए तीन महीने की ट्रेनिंग काफी महत्वपूर्ण है।

2019 बीजिंग विश्व कप के स्वर्ण पदक विजेता ने कहा, "एक निशानेबाज के तौर पर मेरा मानना है कि तकनीक में नए तरह के परिवर्तन के लिए समय नहीं है। यह अच्छा होगा कि मैं अपनी फॉर्म को टोक्यो ओलंपिक तक बरकरार रख सकूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement