Monday, April 29, 2024
Advertisement

US Open: क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे फ़ेडरर, पोटरो

जुआन मार्टिन डेल पोटरो ने अपनी जीत की लय को कायम रखते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-8 में अब पोटरो का सामना स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर से होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 05, 2017 14:53 IST
Roger Federer, Juan Martin del Potro- India TV Hindi
Roger Federer, Juan Martin del Potro

न्यूयॉर्क: जुआन मार्टिन डेल पोटरो ने अपनी जीत की लय को कायम रखते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-8 में अब पोटरो का सामना स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर से होगी। फेडरर ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। 

पोटरो ने टूर्नामेंट के छठी वरीय डोमिनिक थीम को प्री-क्वार्टर फाइनल में 1-6, 2-6, 6-1, 7-6 (7-1), 6-4 से मात दी। बीमार होने के बावजूद भी पोटरो ने थीम के खिलाफ तीन घंटे और 35 मिनट तक चले मैराथन मैच में अपना संघर्ष जारी रखा और अंत में विजय हासिल की। 

स्विट्जरलैंड के 36 वर्षीय खिलाड़ी फेडरर ने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को 6-4, 6-2, 7-5 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। मैच के दौरान फेडरर को पीठ की चोट में दर्द का एहसास हुआ था और इस कारण उन्होंने दूसरे सेट के बाद मेडिकल टाइम आउट लिया। 

इस बारे में अपने बयान में फेडरर ने कहा, "मुझे इस दर्द के लिए इलाज की जरूरत थी। मुझे मैच के दौरान अचानक पीठ में दर्द का अहसास हुआ और इस कारण में अपने खेल को जारी नहीं रख पा रहा था। इस कारण मैं चाहता था कि फिलिप थोड़ा इंतजार करें। मेडिकल टाइम आउट के बाद सब ठीक हो गया और अब कोई परेशानी नहीं है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement