Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत के पदकों की संख्या में 9वें दिन इजाफा, जानें क्या है मेडल टैली का हाल

हांगझोउ में जारी एशियन गेम्स में 9वें दिन भारत की शुरुआत दो ब्रॉन्ज मेडल के साथ हुई। एक ही इवेंट में भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमों ने मेडल अपने नाम किए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 02, 2023 9:00 IST
Asian Games 2023, Roller Skating Bronze medals- India TV Hindi
Image Source : AP Asian Games 2023 Roller Skating Bronze medals

चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियाई खेलों में भारत के पदकों की संख्या में 9वें दिन सोमवार 2 अक्टूबर को इजाफा हुआ है। भारत ने रोलर स्केटिंग की 3000 मीटर रिले टीम स्पर्धाओं में ब्रॉन्ज मेडल जीते। पहले महिला टीम ने भारत को 54वां मेडल दिलाया। इसके बाद पुरुष टीम ने भी अपने इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतते हुए मेडल टैली में भारत के पदकों की संख्या बढ़ाई। इससे पहले 8वें दिन भारत ने कुल 15 मेडल जीतकर कमाल कर दिया था।

रोलर स्केटिंग में इससे पहले भारत के लिए एक मेडल आया था और वो भी ब्रॉन्ज था। वहीं अब दो और ब्रॉन्ज इस खेल से भारत को मिल गए हैं। कार्तिका, हीरल और आराती की टीम ने 4:34.861 का वक्त लिया और पोडियम पर तीसरे स्थान पर रहते हुए समाप्ति की। इसके बाद मेन्स टीम में आनंद कुमार, सिद्धांत और विक्रम ने 4:10.128 का समय निकालकर भारत को ब्रॉन्ज दिलाया।

भारत के पदकों की संख्या बढ़ी

इसी के साथ भारत ने 9वें दिन की शुरुआत में दो मेडल जीतते हुए अपने पदकों की संख्या में इजाफा कर लिया है। भारत के अभी तक कुल 55 मेडल हो चुके हैं। जिसमें 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 21 ब्रॉन्ज शामिल हैं। अभी भी सोमवार के दिन कई स्पर्धाएं होनी हैं और यह संख्या और बढ़ सकती है।

मेडल टैली का पूरा हाल

अगर मेडल टैली के हाल की बात करें तो भारत अभी भी चौथे स्थान पर ही है। चीन ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है और 113 गोल्ड, 72 सिल्वर और 39 ब्रॉन्ज के साथ टॉप पर है। तो साउथ कोरिया 30 गोल्ड के साथ दूसरे और जापान 29 गोल्ड के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत लगातार चौथे स्थान पर बना हुआ है। पांचवें स्थान पर उज्बेकिस्तान है जिसके पास अभी तक 11 गोल्ड समेत 40 मेडल आए हैं।

यह भी पढ़ें:-

Asian Games 2023 Day 9 Live: भारत का 9वें दिन खुला खाता, इस खेल में मिला मेडल

Asian Games 2023: फाइनल हारकर भी भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement