Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PV Sindhu: बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप ने पीवी सिंधु से मांगी माफी, अंपायर की गलती से हारी थीं स्टार शटलर

बेडमिंटन एशिया टेक्निकल कमिटी के चेयरमैन चि शेन चेन ने पीवी सिंधु से माफी मांगी है। उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के वुमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में रेफरी के मानवीय भूल के लिए खेद जताया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 06, 2022 11:56 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY PV Sindhu

Highlights

  • बैडमिंटन एशिया टेक्निकल कमिटी ने सिंधु से माफी मांगी माफी
  • अंपायर की गलती से सिंधु को गंवाना पड़ा था एक अंक
  • सिंधु को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक से करना पड़ा था संतोष

पीवी सिंधु ने अप्रैल में एशियन चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उन्हें जापान की अकाने यामागुची से शिकस्त मिली थी, जिसके बाद कोर्ट पर ही उनके आंसू निकल आए थे। यह सब चेयर अंपायर के फैसले की गड़बड़ी के कारण हुआ था। हालांकि उनकी हार या मेडल के रंग की भरपाई तो नहीं हो सकती पर हार से मिला गम कुछ हल्का जरूर हो गया है।

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप ने सिंधु से मांगी माफी

बैडमिंटन एशिया टेक्निकल कमिटी के चेयरमैन चि शेन चेन ने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु से माफी मांगी है। उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के वुमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में रेफरी के मानवीय भूल के लिए खेद जताया है।    

यह गड़बड़ी सिंधु और जापान की अकाने यामागुची के बीच हुए मुकाबले के दौरान हुई, जहां सिंधु को तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय शटलर पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में 14-11 से आगे थीं। ठीक तभी, अंपायर ने सिंधु पर सर्विस करने में देरी के चलते एक प्वॉइंट की पेनेल्टी लगा दी।

इस फैसले से ओलंपिक पदक विजेता का ध्यान भंग हुआ और मोमेंटम यामागुची की तरफ शिफ्ट हो गया। सिंधु ने इस मुकाबले को 21-13, 19-21, 16-21 सें गंवाया। इस घटना के बाद भारतीय स्टार शटलर सिंधु के कोर्ट पर आंसू निकल आए थे।

अब बैडमिंटन एशिया टेक्निकल कमिटी के चेयरमैन ने 27 साल की भारतीय शटलर से माफी मांगते हुए कहा है कि आगे ऐसी मानवीय भूलें न हों इसके लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यवश हम अब इसे सुधार नहीं सकते। बहरहाल, हमने ऐसी मानवीय भूलों को भविष्य में टालने के लिए तमाम जरूरी कदम उठाए हैं। हम आपकी तकलीफ के लिए आपसे तहे दिल से माफी मांगते हैं। हम मानते हैं कि ये खेल का एक हिस्सा है, जिसे स्वीकार करना पड़ता है।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement