Sunday, May 05, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: आज होंगे चार दमदार मुकाबले, एक्शन में नजर आएंगे मेसी और एम्बाप्पे जैसे सितारे

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे दिन कुल चार मैच खेले जाएंगे। इन मैचों में कई स्टार खिलाड़ी मैदान में नजर आएंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 22, 2022 13:59 IST
FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में आज चार मैच खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में पहला मैच अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच खेला जाएगा। इस मैच के ठीक बाद दूसरे मुकाबले में डेनमार्क और ट्यूनीशिया की टीम आमने-सामने होंगी। मंगलवार को तीसरे मुकाबले में मेक्सिको और पोलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। वहीं देर रात फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा। इन मैचों के बाद ग्रुप सी और ग्रुप डी के पॉइंट्स टेबल खुलेंगे। पहले मैच में सभी की नजरें अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी पर होंगी। मैसी का यह आखरी वर्ल्ड कप है। उन्हें देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग स्टेडियम पहुंचेंगे। 

अर्जेंटीना बनाम साउदी अरब

अर्जेंटीना और साउदी अरब के बीच लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। अर्जेंटीना की टीम के पास दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी मौजूद है। उन्होंने साल 1978 और 1986 में फीफा वर्ल्ड कप जीता था। जबकि सऊदी अरब ने एक भी वर्ल्ड कप अपने नाम नहीं किया है। सऊदी अरब ने साल 2018 के फीफा वर्ल्ड कप में मेजबान राष्ट्र रूस के खिलाफ शुरुआत करने का सम्मान हासिल किया था, लेकिन उस मैच में उन्हें 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 

  • मैच की तारीख: 22 नवंबर, 2022
  • मैच की टाइमिंग: भारतीय समयनुसार दोपहर 3:30 बजे
  • स्थान: लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम, लुसैल

डेनमार्क बनाम ट्यूनीशिया

अपने पिछले पांच विश्व कप शुरुआती खेलों में से चार में जीत हासिल करने के बाद, डेनमार्क मंगलवार को शानदार उत्साह के साथ अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करने को तैयार है। कैस्पर हजुलमंड की टीम ने क्वालिफिकेशन राउंड में 10 में से 9 मैच जीतकर 27 अंकों के साथ कतर में हो रहे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था।

दूसरी ओर, ट्यूनीशिया 2018 में टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के बाद विश्व कप में लगातार दूसरी बार उपस्थिति बना रहा है, जिससे उनकी आठ साल की अनुपस्थिति समाप्त हो गई। हालांकि, साल 2018 में रूस वर्ल्ड कप में उनकी टीम कुछ खास नहीं कर सकी, क्योंकि उन्होंने अपने तीन मैचों से तीन अंक बटोरे और तीसरे स्थान पर रहे और टूर्नामेंट से दूसरे ग्रुप-स्टेज से बाहर हो गए थे।

  • मैच की तारीख: 22 नवंबर, 2022
  • मैच की टाइमिंग: भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे
  • स्थान: एजुकेशन सिटी स्टेडियम, अल रेयान 

मेक्सिको बनाम पोलैंड

मेक्सिको अपने लगातार आठवें वर्ल्ड कप में भाग लेने जा रहा है, अपने पिछली सातों वर्ल्ड कप से मेक्सिको की टीम अंतिम 16 राउंड से ही बाहर होते आ रही है। अर्जेंटीना के पूर्व बॉस और खिलाड़ी गेरार्डो मार्टिनो को कतर में उस चक्र को तोड़ने का काम सौंपा गया है, जो जनवरी 2019 से एल ट्राई के प्रभारी हैं। पोलैंड और मेक्सिको दोनों टीम अपने पहले मैच को जीतना चाहेगी क्योंकि उनके ग्रुप में अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम भी है।

  • मैच की तारीख: 22 नवंबर, 2022
  • मैच की टाइमिंग: भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे
  • स्थान: स्टेडियम 974, दोहा 

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया

आज के दिन का अंतिम मैच देर रात फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच के बाद ग्रुप डी के पॉइंट्स टेबल की तस्वीर साफ हो सकेगी। फ्रांस की टीम फीफा वर्ल्ड कप की गत चैंपियन टीम है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने फ्रांस की चुनौती आसान नहीं होगी।

  • मैच की तारीख: 23 नवंबर, 2022
  • मैच की टाइमिंग: भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे
  • स्थान: अल जनाब स्टेडियम, अल वखरा

कहां देखे मैच की Live Streaming

सभी मैचों का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा, जबकि इसे जियो सिनेमा ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement