Monday, April 29, 2024
Advertisement

PV Sindhu: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले लय में लौटीं सिंधु, सिंगापुर ओपन के फाइनल में बनाई जगह

PV Sindhu: दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु 2022 में अपने तीसरे बैडमिंटन खिताब के बेहद करीब हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 16, 2022 13:05 IST
Sindhu celebrates after her victory - India TV Hindi
Image Source : GETTY Sindhu celebrates after her victory

Highlights

  • सिंधु ने सिंगापुर ओपन के फाइनल में बनाई जगह
  • भारतीय शटलर ने जापानी खिलाड़ी को सेमीफाइनल में हराया
  • कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले लय में लौटीं पीवी सिंधु

PV Sindhu: स्टार इंडियन शटलर पीवी सिंधु 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले शानदार लय में आ चुकी हैं। सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में वे एक के बाद एक तमाम विरोधियों को हराकर खिताब के बेहद करीब पहुंच गई हैं। सिंधु ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

उन्होंने सिंगापुर ओपन वुमेंस सिंगल्स सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी पर सीधे गेम्स में शानदार जीत दर्ज की। भारतीय बैडमिंटन प्लेयर ने 32 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 21-15, 21-7 से जीत दर्ज की। इस मैच के शुरू होने से पहले, सिंधु का खुद से निचली रैंकिंग वाली जापानी खिलाड़ी के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 2-0 था। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछला मुकाबला 2018 चाइना ओपन में खेला गया था।

दुनिया की 38वें नंबर की खिलाड़ी कावाकामी ने पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन सिंधु के खिलाफ इस एकतरफा मुकाबले में कई गलतियां कीं। सिंधु ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही जबरदस्त स्मैश लगाने शुरू कर दिए। हालांकि पहले गेम के दौरान कुछ मौकों पर सिंधु को प्वॉइंट्स बनाने के लिए संघर्ष भी करना पड़ा लेकिन वीडियो रेफरल से मिले दो अंक और जापानी शटलर की गलतियों ने पहला गेम 21-15 से उनके नाम कर दिया।

कावाकामी दूसरे गेम में भी लगातार संघर्ष करती रहीं। वह कई मौकों पर शटल को कंट्रोल करने में नाकाम होती दिखीं जिससे वह शुरुआत में ही 0-5 से पिछड़ गईं। हैदराबादी शटलर दूसरे गेम में ब्रेक तक 11-4 से आगे हो चुकी थीं और ब्रेक के बाद उन्होंने इस लीड को 17-5 तक पहुंचा दिया। मैच के आखिरी दौर में कावाकामी को सिंधु के फॉरहैंड से काफी तकलीफ हुई जिससे भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही 19-6 की बढ़त बना ली और देखते ही देखते दूसरे गेम को 21-7 से जीतकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

अब सिंधु 2022 सीजन के अपने पहले सुपर 500 खिताब से महज एक जीत दूर हैं। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट 2022 में अपने तीसरे खिताब के बेहद करीब हैं। वह इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement