Friday, April 26, 2024
Advertisement

Wimbledon: रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी का कमाल, बेहतरीन जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन शानदार जीत के साथ विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 11, 2023 23:53 IST
Rohan Bopanna-Matthew Ebden- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohan Bopanna-Matthew Ebden

टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। विंबलडन अब धीरे-धीरे अपने आखिरी राउंड के मुकाबलों तक पहुंच चुका है। वहीं भारत के स्टार डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

बोपन्ना और एबडेन क्वार्टर फाइनल में 

भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की छठी वरीय जोड़ी ने मंगलवार को यहां कड़े मुकाबले में नीदरलैंड के डेविड पेल और अमेरिका के रेसी स्टेडलर की जोड़ी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

तीन सेट तक चले मुकाबले में मिली जीत

बोपन्ना और एबडेन की छठी वरीय जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पेल और स्टेडलर की गैरवरीय जोड़ी को 7-5, 4-6, 7-6 से हराया। क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और एबडेन की भिड़ंत टेलोन ग्रीक्सपूअर और बार्ट स्टीवन्स की नीदरलैंड की जोड़ी से होगी जिन्होंने दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में ब्राजील के मार्सेलो मेलो और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स की जोड़ी को सीधे सेट में 7-5, 6-4 से हराया।

स्वितोलिना ने भी हासिल की जीत

एलिना स्वितोलिना ने मंगलवार को टॉप रैंकिंग वाली इगा स्वियातेक को 7-5, 6-7 (5), 6-2 से हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यूक्रेन की 28 वर्षीय स्वितोलिना ने पिछले साल अक्टूबर में बेटी को जन्म दिया था और उन्होंने इस साल अप्रैल में डब्ल्यूटीए टूर में वापसी की थी। फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें विंबलडन में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement