Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Facebook and Instagram Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए, कुछ यूजर्स परेशान

सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक और इंस्टाग्राम नहीं चलने की वजह से यूजर्स परेशान हो गए हैं। हालांकि सभी के साथ ऐसा नहीं है, कुछ यूजर्स को ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 15, 2024 8:23 IST
Facebook and Instagram Down- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC फेसबुक और इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: पॉपुलर सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ यूजर्स के लिए डाउन हो गए हैं। इसकी वजह से यूजर्स परेशान हो गए हैं। हालांकि सभी के साथ ऐसा नहीं हो रहा है लेकिन कुछ यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने में मुश्किल हो रही है।

रिपोर्ट है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक सहित विभिन्न मेटा एप्लिकेशन डाउन हैं, लेकिन यह समस्या सभी यूजर्स के लिए नहीं है। ऐसे संकेत मिले हैं कि न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया के आसपास केंद्रित आउटेज के कारण मेटा सेवाएं बंद हो गई हैं। देशभर में छोटे-छोटे आउटेज से संकेत मिलते हैं कि यह एक सर्वर-साइड समस्या हो सकती है, जिसे जल्द ही हल किया जाना चाहिए।

इंस्टाग्राम और फेसबुक के बंद होने की रिपोर्ट डाउनडिटेक्टर पर शाम करीब 7 बजे दिखाई देने लगी थी। ऐसा प्रतीत होता है कि थ्रेड्स में भी रुकावट आ रही है, लेकिन यह रात 8 बजे के बाद तक टूल में दिखाई नहीं दिया। 

मार्च में भी हुई थी समस्या

मार्च महीने के बीच में भी यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस दौरान भी मेटा प्लेटफॉर्म्स के सोशल मीडिया ऐप फेसबुक और इंस्टाग्राम में गड़बड़ी आई थी।

अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन और एशिया के कई हिस्सों से शिकायतें आई थीं। यूजर्स ने बताया था कि वह सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स को अलग-अलग तरह की समस्याएं आ रही थीं। 

इस दौरान लाखों लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में एक्स पर जाकर शिकायत की थी। डाउन डिटेक्टर ने इस बारे में बताया था। बता दें कि दुनियाभर में इस तरह की तकनीकी समस्याओं पर  डाउन डिटेक्टर नजर रखती है। 

मार्च महीने की शुरुआत में भी इस तरह की समस्याएं आईं थीं और मेटा प्लेटफॉर्म्स के सोशल मीडिया ऐप क्रैश हो गए थे। ऐप अपने आप लॉग आउट हुए थे, जिससे लोग लॉगइन ही नहीं कर पा रहे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement