Monday, April 29, 2024
Advertisement

Google ने Chrome ब्राउजर में जोड़े 3 नए फीचर्स, अब धीमी इंटरनेट स्पीड में भी तेज रफ्तार से होगी ब्राउजिंग

अगर आप अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए क्रोम ब्राउजर में 3 नए फीचर्स जोड़े हैं। लेटेस्ट अपडेट के बाद अब यूजर्स धीमी इंटरनेट स्पीड के बाद भी कंटेंट सर्च कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 01, 2024 17:24 IST
Google, Google Chrome, Chrome New Features, Google Chrome Features, Google Chrome Latest Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए रोल आउट किए नए फीचर्स।

इंटरनेट सर्फिंग के लिए अधिकांश स्मार्टफोन यूजर या फिर लैपटॉप यूजर्स गूगल क्रोम का ही इस्तेमाल करते हैं। क्रोम ब्राउज का इस्तेमाल करने वालों की करोड़ों में संख्या है। अपने यूजर्स की सहूलियत और नए एक्सपीरियंस के लिए कंपनी समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। गूगल की तरफ से एक बार फिर से क्रोम ब्राउजर में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। लेटेस्ट फीचर्स यूजर्स को ब्राउजिंग में एक नया एक्सपीरियंस देने वाले हैं। 

अगर आप भी गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं तो ये तीनों फीचर्स आपके बेहद काम आने वाले हैं। आइए आपको डिटेल से क्रोम ब्राउजर के तीन नए फीचर्स के बारे में बताते हैं। 

गूगल ने सर्च सजेशन को किया अपग्रेड

गूगल की तरफ से क्रोम ब्राउजर के सर्च सजेशन को अपग्रेड किया गया है। अब यूजर्स को उनकी पिछली एक्टिविटी या फिर हिस्ट्री के मुताबिक सजेशन्स दिए जाएंगे। इतना ही नहीं अब ब्राउजिंग के टाइम यूजर्स को उनके इंट्रेस्ट के मुताबिक फेवरेट टॉपिक्स भी मिलेंगे। कंपनी के मुताबिक इस अपग्रेड के बाद क्रोम ब्राउजर में कुछ भी सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा। 

यूजर्स को मिलेंगे ज्यादा सर्च रिजल्ट

लेटेस्ट अपग्रेडेशन के बाद अब यूजर्स को कुछ भी सर्च करने में पहले से ज्यादा सर्च रिजल्ट मिलेंगे। गूगल ने सर्च रिजल्ट में इमेज की संख्या भी बढ़ा दी है। अब यूजर्स को एक प्रोडक्ट सर्च करने पर उससे रिलेटेड प्रोडक्ट की इमेज भी दिखाई जाएगी। 

इंटरनेट स्पीड कम होने पर भी होगी ब्राउजिंग

गूगल की तरफ से लेटेस्ट अपडेट में सबसे कमाल का फीचर लो कनेक्टिविटी ब्राउजिंग का दिया गया है। अब अगर आपके इंटरनेट की स्पीड कम भी है तो भी आप आसानी से ब्राउजर में कुछ भी कर सकेंगे। कई बार इंटरनेट स्पीड कम होने से ब्राउजिंग में दिक्कत होती थी लेकिन अब कंपनी ने इसे सॉल्व कर दिया है। यूजर्स इनकॉगनेटिव मोड में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

आपको बता दें कि अगर आप भी गूगल के इन तीनों फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कंपनी ने आज यानी 1  मार्च से दुनियाभर के एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए इन्हें रोलआुट करना शुरू कर दिया है। अगर आपको अभी तक ये फीचर्स नहीं मिले हैं तो कुछ दिन इंतजार कर लीजिए जल्द ही आपको इसका अपडेट मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- भारत में कितने लोग इंटरनेट का नहीं करते इस्तेमाल? आंकड़े जानकर रह जाएंगे हैरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement