Monday, April 29, 2024
Advertisement

Android 15 के डेवलपर प्रीव्यू को गूगल ने किया लॉन्च, स्मार्टफोन यूजर्स को मिलेगी तगड़ी सिक्योरिटी

अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। अब आपको जल्द ही Android 15 का अपडेट मिल सकता है। गूगल की तरफ से Android 15 का पहला डेवलपर प्रिव्यू रिलीज कर दिया गया है। नए Android 15 में कंपनी ने कई सारे दमदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 17, 2024 17:16 IST
Android 15 release date, android 15 developer preview, android 15 features, android 15 update, andro- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एंड्रॉयड 15 में यूजर्स को कई सारे कैमरा और सिक्योरिटी फीचर्स मिलेंगे।

अगर आपके पास एंड्रायड स्मार्टफोन है तो आपके गुड न्यूज है। जल्द ही आपको अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 15 का सपोर्ट मिल सकता है। Android 15 को लेकर पिछले काफी दिनों से खबर सामने आ रही थी लेकिन अब इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। गूगल ने आखिर लंबे इंतजार के बाद Android 15 का डेवलपर प्रिव्यू रिलीज कर दिया है। यूजर्स को इसमें कई सारे शानादार फीचर्स मिलने वाले हैं।

आपको बता दें कि यह गूगल के Android 15 का पहला डेवलपर प्रिव्यू है। कंपनी अभी इस नए एंड्रॉयड सिस्टम के कई सारे प्रिव्यू को लॉन्च करेगी। एंड्रॉयड 15 के इस पहले डेवलपर प्रिव्यू में कंपनी ने कुछ प्राइवेसी और सिक्योरिटी फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इसे अभी कंपनी ने डेवलपर्स के लिए डिजाइन किया है। 

नॉर्मल यूजर्स को करना पड़ेगा थोड़ा इंतजार

अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप Android 15 को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। Android 15 में यूजर्स को एक नया इंटरफेस भी मिलेगा। कंपनी के मुताबिक मार्च और अप्रैल के बीच में इसका बीटा यूजर्स जारी किया जा सकता है। इसमें यूजर्स को कई सारे AI फीचर्स भी उपलब्ध कराए जा सकते हैं। 

Android 15  में मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

आपको बता दें कि Android 15 के साथ लोगों को Privacy Sandbox मिलेगा। यह गूगल का एक नया प्राइवेसी सिस्टम है। इसके साथ ही इस नए एंड्रॉयड सिस्टम में हेल्थ कनेक्ट ऐप का भी सपोर्ट मिलेगा। यह ऐप लोगों को उनकी फिटनेस को मेंटेन रखने के टिप्स भी देगा। नए  Android 15 यूजर्स को एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस का भी सपोर्ट मिलेगा।

इसमें एक बड़ा अपडेट यह है कि अब थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए बेहतर कैमरा सपोर्ट मिलेगा। Android 15 (android 15 eligible devices) का सबसे पहले सपोर्ट गूगल पिक्सल 6 सीरीज से लेकर Pixel 8 सीरीज में उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Customer Care से तुरंत होगी बात नहीं करना पड़ेगा इंतजार, Google ला रहा है नया फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement