Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Microsoft ने लॉन्च किया कोपायलट+ PC, इसके AI फीचर्स मुश्किल काम को बना देंगे आसान

अगर आप एक नया पीसी लेना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ग्राहकों के लिए Copilot+ PC को लॉन्च कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने इसमें कई सारे दमदार एआई फीचर्स दिए हैं। अगर आप फोटो एडिट करते हैं तो आपको माइक्रोसॉफ्ट के नए पीसी में दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 22, 2024 18:27 IST
microsoft, laptop, Tech news, microsoft Copilot+ PC, microsoft new Copilot+ PC- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट ने दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया धांसू लैपटॉप।

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया पीसी पेश किया है। माइक्रोसॉफ्ट के इस नए डिवाइस का सबसे खास बात यह है कि इसमें कंपनी ने कई सारे दमदार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले फीचर्स दिए हैं। कंपनी के इस नए पीसी का नाम Copilot+ PC है। कंपनी के सीईयो सत्या नडेला ने ग्राहकों को नए विंडोज पीसी  के वैरायटी के बारे में बताया। 

कंपनी की मानें तो Copilot+ PC यूजर्स के काम को बेहद आसान बनाने वाला है। इसे कई सारे बड़े एआई फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें ऐसे हार्डवेयर को शामिल किया गया है जो जेनेरेटिव एआई फीचर्स को बड़ी ही स्मूथनेस के साथ संभाल सकता है। Copilot+ PC में कंपनी ने न्यूरल प्रोसेसरिंग यूनिट वाले चिपसेट दिए हैं। 

AI फीचर्स के साथ मिलेगी 16GB की रैम

कंपनी के कंज्यूमर चीफ मार्केटिंग ऑफिसर यूसुफ मेहदी की मानें तो Copilot+ PC अब तक का सबसे शक्तिशाली कंप्यूटर हार्डवेयर है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस नए पीसी को मार्डन यूग के लोगों की जरूरत और वर्किंग स्टाइल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें कम से कम 16GB रैम और 256GB स्टोरेज उपलब्ध कराई जाएगी। 

Copilot+ PC में मौजूद एआई फीचर्स यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देंगे। इसके फीचर्स की मदद से आप फोटो किसी फोटो के रेजोल्यूशन को बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही किसी भी फोटो की स्टोरी बना सकते हैं। Copilot+ PC के एआई फीचर्स की मदद से लाइव कैप्शन भी दे सकेंगे। लाइव या फिर प्री रिकॉर्डेड वीडियो को 40 से ज्यादा भाषाओं में ट्रांसलेशन करने की भी सुविधा मिलती है। 

Copilot+ PC की कीमत

अगर आप माइक्रोसॉफ्ट के Copilot+ PC को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए कंपनी ने प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। इस एआई फीचर्स से लैस कंप्यूटर को खरीदने के लिए आपको 999 डॉलर यानी करीब 83,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसकी शिपिंग 18 जून 2024 से शुरू की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Honor Magic V2 भारत में जल्द होगा लॉन्च, इसके मैजिक फीचर्स Vivo को देंगे कड़ी टक्कर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement