Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Nokia G42 5G का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, सिर्फ 9,999 रुपये में खरीद सकेंगे दमदार फोन

अगर आप नोकिया के फैंस हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। नोकिया ने बजट सेगमेंट में एक दमदार स्मार्टफोन Nokia G42 5G को लॉन्च कर दिया है। अगर आप कम दाम में एक बढ़िया फोन लेना चाहते हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। Nokia G42 5G की सेल 8 मार्च से शुरू होगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 01, 2024 19:25 IST
nokia g42 5g, nokia g42 5g price, nokia g42 5g specifications, smartphone under rs 10000- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नोकिया ने कम दाम में लॉन्च किया नया स्मार्टफोन।

Nokia का नाम आते ही एक ऐसी कंपनी की झलक सामने आ जाती है जिसका एक समय मोबाइल फोन्स में वर्चस्व कायम था। हालांकि तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन के दौर में कंपनी थोड़ा सा पीछे रह गई है। नोकिया एक बार फिर से वापसी कर रही है और पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने कई सारे स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। अगर आप नोकिया के फैंस हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। नोकिया ने एक नया फोन बाजार में पेश कर दिया है। 

दरअसल नोकिया की तरफ से Nokia G42 5G स्मार्टफोन का एक नया वेरिएंट पेश किया गया है। नोकिया ने बाजार में Nokia G42 5G को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध करा दिया गया है। अब यूजर्स इस स्मार्टफोन में वर्चुअली 2GB तक रैम भी स्पैंड कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन की सेल 8 मार्च से शुरू होगी। अगर आप  Nokia G42 5G  का नया वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए आपको 9,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

Nokia G42 5G स्पेसिफिकेशन्स

अगर आप बजट सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो  Nokia G42 5G  आपके लिए बेस्ट चॉइस बन सकता है। इस स्मार्टफोन में नोकिया ने 6.56 इंच की एफएचडी प्लस डिस्प्ले दी है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी गई है। 

 Nokia G42 5G  में आप डेली रूटीन के साथ नॉर्मल गेमिंग भी कर सकते हैं। इसमें कंपनी ने ऑक्टा कोर Snapdragon 480 Plus 5G प्रोसेसर दिया है। ऑउट ऑफ द बॉक्स यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है। इस फोन में आपको 2 साल तक ओएस अपडेट और 3 साल तक सिक्योरिी अपडेट मिलेगा। 

दमदार कैमरे के साथ मिलेगी बड़ी बैटरी

अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करते हैं तो बता दें कि इस फोन में रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है जबकि 2-2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर और मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन में 20W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी मिलती है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi फैंस के लिए खुशखबरी, HyperOS का इंतजार हुआ खत्म, जानें कब किस फोन में मिलेगा अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement