Monday, April 29, 2024
Advertisement

फ्री ऑनलाइन चैट वेबसाइट Omegle हो गया शट डाउन, 14 साल बाद अब Hi-Hello नहीं कर सकेंगे यूजर्स

ओमेगल (Omegle) के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने गुरुवार को एक लंबी व्याख्या के साथ घोषणा की। महज 18 साल की उम्र में इस वेबसाइट को स्टार्ट किया था।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 09, 2023 13:05 IST
चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी।- India TV Hindi
Image Source : DAILY SUN चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी।

फ्री ऑनलाइन चैट की काफी पुरानी वेबसाइट आखिरकार ओमेगल (Omegle) अब शट डाउन हो गई है। 14 साल बाद अब इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स चैटिंग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने  आधिकारिक तौर पर अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है। gmanetwork की खबर के मुताबिक, कंपनी के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने गुरुवार को एक लंबी व्याख्या के साथ घोषणा की। लीफ ने कहा कि ओमेगल का संचालन अब न तो आर्थिक रूप से और न ही मनोवैज्ञानिक रूप से टिकाऊ है। सच कहूं तो, मैं 30 की उम्र में दिल का दौरा नहीं चाहता।

लीफ ने कही मन की बात

खबर के मुताबिक, लीफ (Omegle founder leif k-brooks) का कहना है कि जितना मैं चाह रहा था कि परिस्थितियां अलग होतीं, लेकिन इस लड़ाई का तनाव और खर्च ओमेगल के संचालन और इसके दुरुपयोग से लड़ने के मौजूदा तनाव और खर्च के साथ मिलकर बहुत ज्यादा है। कंपनी (Omegle) के फाउंडर ने उन लोगों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने पिछले 14 सालों से प्लेटफॉर्म को अपना सपोर्ट दिया है।

ओमेगल (Omegle) को 2009 में लॉन्च किया गया था।

Image Source : YAHOO
ओमेगल (Omegle) को 2009 में लॉन्च किया गया था।

फाउंडर ने सभी को धन्यवाद कहा

उन्होंने (leif k-brooks)आगे कहा कि मैं तहे दिल से उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पॉजिटिव मकसद के लिए ओमेगल का इस्तेमाल किया। साइट की सफलता में किसी भी तरह से योगदान देने वाले हर किसी के लिए मैं लड़ नहीं सका, इसका मुझे बहुत खेद है। बता दें, ओमेगल (Omegle) को 2009 में लॉन्च किया गया था। चैट वेबसाइट यूजर्स को ऑनलाइन लोगों के साथ मेलजोल करने की परमिशन देती थी। कंपनी के फाउंडर, लीफ के-ब्रूक्स (Omegle founder leif k-brooks) ने महज 18 साल की उम्र में  इस वेबसाइट को स्टार्ट किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement