Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आने वाले हैं दो जबरदस्त फीचर्स, बदलेगा चैटिंग का एक्सपीरियंस

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो बहुत जल्द आपका एक्सपीरियंस बदलने वाला है। मेटा वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स देने वाली है। यूजर्स को वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में बड़ा चेंज मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 29, 2023 6:15 IST
New feature of WhatsApp, WhatsApp status, WhatsApp update, WhatsApp status feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप लगातार अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है।

New feature of WhatsApp: WhatsApp दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग एक दूसरे से कनेक्ट करहने के लिए इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं। करोड़ों यूजर्स की सहूलिय के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है ताकि लोगों को नया अनुभव मिल सके। वॉट्सऐप यूजर्स को अब बहुत जल्द दो नए फीचर्स मिलने वाले हैं। 

WhatsApp की तरफ से स्टेटस सेक्शन में एक बड़ा अपडेट आने वाला है। बहुत जल्द यूजर्स को चैट विंडो में ही स्टेटस देखने को मिल जाएगा। दरअसल अभी जब आपको किसी का स्टेटस देखना होता है तो आपको अपडेट स्टेटस पर जाकर उसकी कॉन्टैक्ट पर टैप करना पड़ता है जिसके बाद आप स्टेटस देख पाते हैं। हालांकि बहुत जल्द यह बदलने वाला है। 

स्टेटस सेक्शन में मिलेगा अपडेट

वॉट्सऐप इन दिनों एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें अब आपको किसी का स्टेटस आपको उसकी चैट विंडो पर ही देखने को मिल जाएगा। यानी आप चैटिंग के दौरान उस कॉन्टैक्ट के नाम के साइड पर बने प्रोफाइल फोटो पर टैप करके स्टेटस देख सकेंगे। यानी आपको अब अपडेट स्टेटस पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स को एक और नया फीचर देने जा रहा है। कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चैट विंडो में एक और बड़ा अपडेट देने जा रही है। यूजर्स को अब कॉन्टैक्ट नेम के नीचे लास्ट सीन के साथ साथ उस व्यक्ति की प्रोफाइल से जुड़ी जानकारी भी दिखाई देगी। यानी अब चैट विंडो में लास्ट सीन के साथ प्रोफाइल इनफॉर्मेशन भी होगी। 

लास्ट सीन के साथ दिखेगा यूजर इंफो

वॉट्सऐप पर आने वाले इन दोनों फीचर्स की जानकारी कंपनी के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। फिलहाल अभी ये दोनों ही फीचर्स टेस्टिंग मोड में हैं और कंपनी ने इन्हें कुछ बीटा यूजर्स को रोल आउट किया है। जल्द ही ये फीचर्स सभी यूजर्स को रोल आउट होंगे। 

यह भी पढ़ें- इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन में नहीं चलेगा Google Chrome और Calender, लिस्ट में कहीं आपका भी फोन तो नहीं?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement