1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

aaj ki baat वीडियो

आज की बात: अंबानी के घर के पास कार.. एक मौत से उलझे सवाल

आज की बात | Mar 05, 2021, 10:56 PM IST

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में कहा है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिली स्कॉर्पियो कार के मालिक मनसुख हिरेन नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह कार सैम म्यूटन नाम के शख्स की है। म्यूटन ने यह कार मनसुख को इंटीरियर डिजाइनिंग के लिए दी थी। म्यूटन ने इस काम के पैसे नहीं चुकाए थे, जिसके चलते मनसुख हिरेन ने यह कार अपने पास रख ली थी। बता दें कि शुक्रवार को मनसुख हिरेन का शव पड़ोसी ठाणे में नदी के तट पर मिला था।

आज की बात | अहमदाबाद में आयशा की आत्महत्या के बाद मुस्लिम उलेमा ने दहेज विरोधी अभियान किया शुरू

आज की बात | Mar 04, 2021, 10:57 PM IST

अहमदाबाद की एक लड़की ने अपने पति से अलग होने के बाद साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

आज की बात | राहुल गांधी ने RSS की तुलना पाकिस्तान के इस्लामिक जिहादियों से की

आज की बात | Mar 03, 2021, 11:03 PM IST

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) देशभक्ति की दुनिया की सबसे बड़ी पाठशाला है। इसलिए दुनिया में उसका आदर है। भारत में लोगों में अच्छा परिवर्तन लाने तथा देशभक्ति के लिए प्रेरित करने में इसकी भूमिका है। आर.एस.एस को समझने में राहुल गांधी को बहुत समय लगेगा ।

आज की बात: 50 लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन, 2 लाख लोगों ने लगवाया टीका

आज की बात | Mar 02, 2021, 11:06 PM IST

50 लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन के लिए करवाया रजिस्ट्रेशन, 2 लाख लोगों ने लगवाया टीका। तेज़ गर्मी के बावजूद मुंबई, नागपुर, अहमदाबाद में वैक्सीन के लिए उमड़ी भारी भीड़। योगी आदित्यनाथ ने बंगाल के वोटरों से कहा, रामद्रोहियों को हराओ। 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ' में देखें और भी बड़ी खबरें।

आज की बात: कांग्रेस ने मोदी के वैक्सीन लगवाने को असम, केरल, पुडुचेरी चुनावों से क्यों जोड़ा?

आज की बात | Mar 01, 2021, 11:34 PM IST

कांग्रेस ने मोदी के वैक्सीन लगवाने को असम, केरल, पुडुचेरी चुनावों से क्यों जोड़ा? विपक्ष का सवाल, मोदी ने कोवैक्सीन का टीका क्यों लगवाया? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

आज की बात: बंगाल में 8 चरण के मतदान से क्यों नाखुश हैं ममता बनर्जी?

आज की बात | Feb 26, 2021, 11:39 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या राज्य में आगामी चुनाव के लिए मतदान की तारीखें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिसाब से निर्धारित की गई हैं। देखें, 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ'।

आज की बात: उद्योगपति मुकेश अम्बानी के घर Antilia के पास जिलेटिन की छड़ों के साथ कार किसने रखी?

आज की बात | Feb 25, 2021, 11:53 PM IST

उद्योगपति मुकेश अम्बानी के घर Antilia के पास जिलेटिन की छड़ों के साथ कार किसने रखी? सरकार के नए नियम कैसे बदल देंगे सोशल मीडिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म के चेहरे? नए सोशल मीडिया नियमों पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का लाइव इंटरव्यू। देखें, 'आज की बात, रजत शर्मा के साथ'।

जानें, सोशल मीडिया के नए नियमों पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा

आज की बात | Feb 25, 2021, 10:47 PM IST

इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में केंद्रीय आईटी एंड टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया और ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देश को लेकर हर कन्फ्यूजन को दूर किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नियमों का पालन जरुरी है, नियमों का पालन नहीं करने पर सख्ती करेंगे। भारत में करीब 140 करोड़ यूजर्स हैं सोशल मीडिया के, फेसबुक के, लिंकडिन के, ट्विटर के, वाट्सएप इत्यादि के। उनका स्वागत है आइए भारत में व्यापार करिए पैसे कमाइए और आपने जनता को आवाज दी है उसका भी अभिनंदन है।

आज की बात: ममता ने बंगाल के लिए जल्द क्यों मांगी वैक्सीन, क्यों की ट्रंप से मोदी की तुलना?

आज की बात | Feb 24, 2021, 11:11 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में COVID-19 टीकों की खरीद में मदद मांगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में लोग बगैर टीकाकरण के मतदान केंद्रों पर जाने को मजबूर होंगे। ‘आज की बात, रजत शर्मा के साथ’ में देखें और भी बड़ी खबरें।

आज की बात | 26 जनवरी से फरार चल रहे गैंगस्टर लक्खा सिधाना को कैसे बचा रही हैं कांग्रेस की सरकारें

आज की बात | Feb 23, 2021, 10:40 PM IST

लक्खा सिधाना 26 जनवरी को दिल्ली में लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में आरोपी है। दिल्ली पुलिस ने उसके नाम पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

आज की बात। "बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है", हुगली की रैली में पीएम मोदी का बयान

आज की बात | Feb 22, 2021, 11:56 PM IST

पश्चिम बंगाल के हुगली में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए ममता बनर्जी समेत वामपंथी दलों पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जितनी भी सरकारें पश्चिम बंगाल में रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया, यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया गया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है। आज पश्चिम बंगाल अपने तेज विकास के संकल्प को सिद्ध करने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है।

आज की बात | 'रेल रोको' में नहीं दिखाई किसानों ने दिलचस्पी, मुट्ठीभर कार्यकर्ताओं ने किया सांकेतिक प्रदर्शन

आज की बात | Feb 18, 2021, 10:43 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से ट्रेन की पटरियों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ट्रेन की पटरियों के पास कई जगहों पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया है और गश्त भी बढ़ा दी गई है।

आज की बात: पुडुचेरी के सीएम ने राहुल के सामने बोला झूठ

आज की बात | Feb 17, 2021, 11:03 PM IST

पुडुचेरी में राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश पहुंचे जहां एक मजेदार वाकया सामने आया। यहां पहुंचे राहुल गांधी से जब एक महिला ने केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी की शिकायत तमिल में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से की तब नारायणस्वामी ने उस शिकायत को छिपाकर राहुल गांधी के सामने अपनी तारीफ के रूप में पेश किया। यह वीडियो बीजेपी नेता सी. टी. रवि ने ट्वीट किया है।

आज की बात| लद्दाख में पैंगोंग झील के पास से वापस लौटते चीन के सैनिक

आज की बात | Feb 16, 2021, 11:01 PM IST

साउथ बैंक से चीनी सैनिकों की वापसी का वीडियो आया है। इस वीडियो में वो कैंप दिख रहे हैं जो चाइनीज सैनिक खाली करके गए हैं। इन खाली कैंपों को बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया गया।

आज की बात: दिशा रवि, निकिता जैकब के साथ खालिस्तानी साज़िश में पाकिस्तानी हाथ के सबूत

आज की बात | Feb 15, 2021, 10:57 PM IST

निकिता जैकब, दिशा रवि, शांतनु मुलुक कैसे कनाडा में बसे खालिस्तानी मो धालीवाल के संपर्क में थे? दिशा रवि, निकिता जैकब के साथ खालिस्तानी साज़िश में पाकिस्तानी हाथ के सबूत और कौन है पीटर फेड्रिक, जिसने 2019 में ह्यूस्टन में मोदी विरोधी रैली को संबोधित किया था? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

आज की बात: राहुल गांधी बोलते वक्त मर्यादा क्यों भूल जाते हैं?

आज की बात | Feb 12, 2021, 10:57 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है।

आज की बात: 9 महीने तक आंखें दिखाने के बाद कैसे लद्दाख में पीछे हटे चीन के टैंक

आज की बात | Feb 11, 2021, 11:09 PM IST

पूर्वी लद्दाख से बड़ी खबर आयी है। भारत और चीन के बीच समझौते के बाद दोनों तरफ की सेनाओं के पीछे हटने का क्रम शुरू हो गया है। ताजा वीडियो पैंगोंग झील से सटे इलाके का है। जहां चीन के टैंक पीछे हटते हुए नजर आ रहे हैं। अब तक चीन के 3 टैंक पीछे जा चुके हैं। सेना की तरफ से वीडियो जारी किया गया है।

आज की बात: PM मोदी ने क्यों पूछा, क्या टोल प्लाजा, सेलफोन टॉवर्स को नुकसान पहुंचाना किसान आंदोलन का हिस्सा है?

आज की बात | Feb 10, 2021, 11:13 PM IST

PM मोदी ने क्यों पूछा, क्या टोल प्लाजा, सेलफोन टॉवर्स को नुकसान पहुंचाना किसान आंदोलन का हिस्सा है? मोदी ने किसके बारे में कहा, 'वे न खुद खेलते हैं, न हमें खेलने देते हैं, सिर्फ खेल खराब करते हैं'? देखिए आज की बात, रजत शर्मा के साथ

आज की बात: राज्यसभा से गुलाम नबी आजाद की विदाई पर क्यों भावुक हुए PM मोदी?

आज की बात | Feb 09, 2021, 11:07 PM IST

राज्यसभा से गुलाम नबी आजाद की विदाई पर भाषण देते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों भावुक हो गए और उनके आंसू निकल आए? क्यों मंत्री छगन भुजबल ने लता, सचिन को किसानों के पक्ष में ट्वीट करने को कहा? दीप सिद्धू ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हिंसा के बारे में पुलिस को क्या बताया? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ।

आज की बात: PM मोदी ने किसे आंदोलनजीवी कहा?

आज की बात | Feb 08, 2021, 11:16 PM IST

PM मोदी ने किसे आंदोलनजीवी कहा? महाराष्ट्र सरकार ने क्यों लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर के ट्वीट की जांच का आदेश दिया? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ।

और पढ़ें
womens-day-2021