1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

aaj ki baat वीडियो

आज की बात: काबुल से इंडिया टीवी की रिपोर्ट, तालिबान कैसे आत्मघाती हमले करके दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहा है

आज की बात | Aug 05, 2021, 06:57 AM IST

तालिबान कैसे आत्मघाती हमले करके अफगानों के बीच दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहा है? कैसे अफगान सेना जमीनी, हवाई हमले करके तालिबान को आगे बढ़ने से रोक रही है? देखिए काबुल से इंडिया टीवी की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट।

रवि दहिया को हराने के लिए कजाखस्तान के रेस्लर ने दांतों से काटा

खेल | Aug 04, 2021, 10:22 PM IST

टोक्यो ओलंपिक 2020 के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल रेस्लिंग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सानायेव ने भारतीय पहलवान रवि दहिया को हराने की जीतोड़ कोशिश की, इस दौरान उन्होंने रवि दहिया को दांतों से भी काटा।

आज की बात: BSP, अकाली दल, AAP के नेताओं ने राहुल की ब्रेकफास्ट मीटिंग में हिस्सा क्यों नहीं लिया?

आज की बात | Aug 03, 2021, 11:53 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को एकजुट होकर शक्ति प्रदर्शन किया और इसे 'ऐतिहासिक' एवं 2024 के चुनावों के पहले का 'ट्रेलर' करार दिया। राहुल गांधी के न्योते पर कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेता कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में नाश्ते पर मिले। हालांकि इसमें आमंत्रित पार्टियों में बहुजन समाज पार्टी, अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने भाग नहीं भाग लिया।

आज की बात | टोक्यो में 'चक दे इंडिया' : कैसे भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

आज की बात | Aug 02, 2021, 10:56 PM IST

अतीत की मायूसियों को भुलाकर सुनहरे भविष्य की नींव का पत्थर रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज पर जीत दर्ज करके ओलंपिक सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिसका जश्न पूरे हिन्दुस्तान ने मनाया। तमाम चुनौतियों को पार करके एक जुनूनी कोच की विश्व विजेता टीम तैयार करने की कहानी को सिनेमाई पर्दे पर दिखाने वाली ‘चक दे इंडिया’ की कहानी मानों टोक्यो में असल में देखने को मिली।

आज की बात: दिल्ली में ममता 5 दिन रहीं, पर शरद पवार से नहीं मिलीं, क्यों ?

आज की बात | Jul 30, 2021, 11:59 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच दिवसीय दौरे के बाद दिल्ली से रवाना होने से पहले कहा कि ‘लोकतंत्र कायम रहना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि वह हर दो महीने पर राष्ट्रीय राजधानी आएंगी। राष्ट्रीय राजनीति में संभावनाओं को टटोलने और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आयीं बनर्जी ने अपनी यात्रा को ‘‘सफल’’ बताया।

आज की बात: इंडिया टीवी रिपोर्टर की अफगानिस्तान के अंदर युद्ध क्षेत्र से रिपोर्ट

आज की बात | Jul 29, 2021, 11:57 PM IST

बाइडेन ने इस धारणा के खिलाफ पीछे धकेल दिया कि अमेरिकी मिशन विफल हो गया है, लेकिन यह भी ध्यान दिया कि यह संभावना नहीं है कि सरकार अमेरिका के बाद पूरे अफगानिस्तान को नियंत्रित करेगी। पत्तियां। उन्होंने अफगान सरकार और तालिबान से शांति समझौते पर आने का आग्रह किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि युद्ध शुरू होने से पहले की तरह ही दुर्जेय बना हुआ है। नई वापसी की तारीख पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा 1 मई तक अमेरिकी सैन्य मिशन को समाप्त करने के लिए तालिबान के साथ एक समझौते पर बातचीत के बाद आई है।

आज की बात: संसद कब सामान्य रूप से चलेगी? पेगासस पर बहस कब शुरू होगी?

आज की बात | Jul 28, 2021, 10:52 PM IST

विपक्ष ने बुधवार को पेगासस स्पाइवेयर मुद्दे पर अपना रुख सख्त किया और 14 दलों ने एकजुट होकर प्रधानमंत्री या गृह मंत्री की मौजूदगी में संसद में बहस और मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग की।

आज की बात: मिजोरम-असम बॉर्डर पर पहुंचे इंडिया टीवी के रिपोर्टर, जानें सीमा विवाद के पीछे का असली कारण

आज की बात | Jul 27, 2021, 11:53 PM IST

मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर हुई हिंसा के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि वह अपने राज्य की एक इंच जमीन भी किसी को लेने नहीं देंगे। बता दें कि सोमवार को मिजोरम और असम की सीमा पर हुए संघर्ष में असम पुलिस के 5 जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।

मिजो-असम बॉर्डर: जानें, क्या है सीमा विवाद के पीछे की असली वजह

आज की बात | Jul 27, 2021, 10:55 PM IST

असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद ने सोमवार को उग्र रूप धारण कर लिया। दोनों राज्‍यों की सीमा पर सुरक्षाबलों और नागरिकों के बीच जमकर भिड़ंत हुई।

आज की बात: यूपी की राजनीति में उतरेंगे बीकेयू नेता राकेश टिकैत?

आज की बात | Jul 27, 2021, 07:58 AM IST

टिकैत ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं है बल्कि मोदी सरकार से है। राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार के आरोपों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने एक बार फिर से साफ किया कि सरकार जब तक तीन कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

आज की बात: बाढ़, भूस्खलन, बारिश के कारण महाराष्ट्र के कोंकण में तबाही के दृश्य

आज की बात | Jul 26, 2021, 12:34 PM IST

महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर जारी है। रायगढ़ जिले में बारिश काल बनकर बरसी है। गुरुवार से शुरू हुई बारिश के चलते हुए भूस्खलन में रायगढ़ की महाड़ तहसील अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा अब भी 30 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इलाके में बीते दो दिनों से रोड और रेल नेटवर्क बाधित है। देखिये पूरी रिपोर्ट Aaj Ki Baat में Rajat Sharma के साथ।

आज की बात: महाराष्ट्र के कोंकण में आयी बाढ़, भूस्खलन से मची तबाही की दिल दहलाने वाली तस्वीरें

Jul 25, 2021, 02:37 PM IST

महाराष्ट्र में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा रखा है। तेज बारिश के कारण यहां बाढ़ आ गई है जिसमें फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना और नौसेना को उतारा गया है। तेज बारिश के चलते कोंकण, रायगड, रत्नागिरी, पालघर और ठाणे जिलों के कुछ इलाकों में स्थिति बहुत खराब है।

महाराष्ट्र के कोंकण में बाढ़, भूस्खलन से मची तबाही की दिल दहलाने वाली तस्वीरें

आज की बात | Jul 23, 2021, 10:40 PM IST

महाराष्ट्र में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा रखा है। तेज बारिश के कारण यहां बाढ़ आ गई है जिसमें फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना और नौसेना को उतारा गया है। तेज बारिश के चलते कोंकण, रायगड, रत्नागिरी, पालघर और ठाणे जिलों के कुछ इलाकों में स्थिति बहुत खराब है।

आज की बात: क्या पेगासस प्रोजेक्ट पर आयी रिपोर्ट झूठी थी? क्या कहना है एमनेस्टी इंटरनेशनल का?

आज की बात | Jul 23, 2021, 03:37 PM IST

संसद के मानसून सत्र को शुरू हुए 4 दिन हो चुके हैं लेकिन विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है। गुरुवार को राज्यसभा में TMC सांसदों ने उस समय भारी हंगामा किया जब आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगसस मामले पर स्टेटमेंट देने के लिए खड़े हुए थे। TMC सांसद शांतनु सेन ने आईटी मंत्री के हाथ से स्टेटमेंट का पेपर छीना और उसे फाड़कर उपसभापति की कुर्सी की तरफ फेंक दिया।

आज की बात: जानें, राज्यों ने केंद्र को भेजी गई लिस्ट में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों का जिक्र क्यों नहीं किया?

आज की बात | Jul 21, 2021, 11:55 PM IST

कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान विशेष तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं होने संबंधी केंद्र सरकार के बयान को लेकर मचे बवाल के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने विरोधियों पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि उसके विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों ने अदालतों में दावा किया कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई और उन्होंने केंद्र को दिए अपने जवाब में भी इसी प्रकार के दावे किए।

आज की बात | बीजेपी के शीर्ष नेताओं का आरोप, कांग्रेस मोदी सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है

आज की बात | Jul 20, 2021, 10:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देश में "नकारात्मक" माहौल बनाने और पेगासस जासूसी विवाद पर संसद की कार्यवाही को रोकने के लिए विपक्षी दलों पर हमला किया और मांग की कि वे माफी मांगें।

आज की बात: क्या विपक्ष संसद को सामान्य रूप से चलने देगा?

आज की बात | Jul 19, 2021, 10:44 PM IST

लोकसभा और राज्यसभा को कई व्यवधानों के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि कई विपक्षी सदस्य सदन के वेल में नारे लगाते हुए और विभिन्न मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

आज की बात: योगी आदित्यनाथ ने सपा के कुछ नेताओं को पाकिस्तान समर्थक क्यों कहा?

आज की बात | Jul 17, 2021, 06:56 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को सहेजते हुए नसीहत दी कि ''हमें विरोधियों के षडयंत्र से सावधान रहना होगा।

आज की बात: आज पीएम मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ क्यों की ?

आज की बात | Jul 16, 2021, 07:09 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने 1,583 करोड़ रुपये से अधिक की विकास कार्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना से ‘पूरे सामर्थ्य के साथ’ लड़ाई लड़ने के लिए ‘यूपी मॉडल’ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वह अभूतपूर्व है।

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर नाराज़गी क्यों जताई ?

आज की बात | Jul 15, 2021, 10:20 PM IST

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के लिए पंजाब की कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बनने की संभावना मजबूत होते देख पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी जताती है। सूत्रों के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को साफ कह दिया है कि सिद्धू अगर प्रदेश अध्यक्ष बनते हैं तो वे उनके नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

और पढ़ें
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X