Friday, May 03, 2024
Advertisement

माफिया अतीक का एक और डॉग लापता, नगर निगम पर कुत्तों को बेचने का लगा आरोप

अतीक अहमद का PDA ने जब घर गिराया था तब कुत्तों को बाड़े में छोड़ दिया था उसी में अतीक के महंगे कुत्ते रहते थे। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद कुत्तों की देखभाल करने वाला कोई नहीं बचा। जो नौकर खाना देता था वो भी भाग गया

Reported By : Imran Laeek Edited By : Khushbu Rawal Published on: July 20, 2023 22:31 IST
नगर निगम पर अतीक के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नगर निगम पर अतीक के कुत्तों को बेचने का आरोप

प्रयागराज में पशुओं के हित के लिए काम करने वाली संस्था रक्षा के वर्कर्स ने प्रयागराज नगर निगम के अफसरों पर माफिया अतीक अहमद के पालतू कुत्तों को देखरेख करने की जगह बेचने का आरोप लगाया है। रक्षा मेक ए डिफरेंस नाम की संस्था से जुड़े कार्यकर्ता गुरुवार की दोपहर में माफिया अतीक के पालतू कुत्तों की दुर्गति की शिकायत को लेकर नगर निगम गए थे। जहां निगम के अफसरों से कहासुनी के बाद संस्था के लोगों ने नगर निगम पर अतीक अहमद के पालतू कुत्तों को ब्रीडिंग के लिए बेच देने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। हालांकि नगर निगम के अफसरों ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कैमरे पर फिलहाल निगम के अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन निगम अधिकारियों का कहना है कि बेहतर देखभाल के लिए कुत्तों को दूसरी संस्था को सौंपा गया है।

नगर निगम पर अतीक के 3 कुत्तों को बेचने का आरोप

बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या के बाद माफिया अतीक अहमद का परिवार फरार हो गया। इसके बाद अतीक के पांच विदेशी नस्ल के कुत्तों की देखभाल नहीं हो पा रही थी। जिसके चलते अतीक के घर में ही दो कुत्ते की मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य कुत्ते भी बीमारी की चपेट मे आ गए थे। ऐसे में नगर निगम ने कुत्तों की देखभाल करने वाली रक्षा संस्था को देखभाल की जिम्मेदारी सौंप दी थी। वहीं, अब रक्षा संस्था की संचालिका वंशिका गुप्ता ने नगर निगम पर अतीक के तीन कुत्तों को बेचने का आरोप लगाया है। दिन में नगर निगम कार्यालय पहुंचकर संस्था के सदस्यों ने निगम के अधिकारियों से भी बातचीत की। हालांकि कोई नतीजा नहीं निकला। इस दौरान संस्था के लोगों से निगम कर्मियों से जमकर कहासुनी भी हुई।

कुत्तों को खाना देने वाला नौकर भाग गया
अतीक अहमद का PDA ने जब घर गिराया था तब कुत्तों को बाड़े में छोड़ दिया था उसी में अतीक के महंगे कुत्ते रहते थे। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद कुत्तों की देखभाल करने वाला कोई नहीं बचा। जो नौकर खाना देता था वो भी भाग गया तब एक NGO ने कुछ दिन कुत्तों को खाना दिया लेकिन देख रेख के अभाव में एक कुतिया की मौत हो गई। उसके बाद नगर निगम के पशुधन विभाग ने तीनों कुत्तों को अपने अंडर में लिया और किसी ब्रीडिंग संस्थान को देख रेख करने के लिए दिया था। अब रक्षा संस्था के लोग नगर निगम पर अतीक के कुत्तों को बेचने व इन कुत्तों से ब्रीडिंग कराकर कमर्शियल यूज़ का आरोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

इसलिए बदतर हो गई हैं अतीक के कुत्तों की हालत
बता दें कि शहर में कई ऐसे डॉग की शॉप है जहां अलग-अलग नस्ल के महंगे कुत्तों से ब्रीडिंग के लिए क्रॉस कराया जाता है। ग्रेड डेन कुत्तों से क्रॉस कराने का ब्रीडिंग वाले संस्थान या शॉप 15 हज़ार रुपये लेते हैं। ऐसे में पशु प्रेमी संस्था रक्षक दल का भी आरोप है कि नगर निगम के पशुधन विभाग ने जिस ब्रीडिंग संस्थान को अतीक का कुत्ता सौंपा है वो एक दिन में कई कई बार इन कुत्तों से क्रॉस की प्रक्रिया कराकर  बिजनेस कर रहा है यही कारण है कि अतीक के कुत्तों की हालत बाद से बदतर हो गई है और वो कभी भी दम तोड़ सकते हैं। पशु चिकित्सक बताते है कि ब्रीडिंग करने वाले कुछ लोग पैसों के लालच में कुत्तों को इजेक्शन देकर भी उनको एक दिन में दर्जनों बार क्रॉस की प्रक्रिया करवाते हैं जो जानवरो की सेहत के साथ पूरी तरह खिलवाड़ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement