Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नोएडा: 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से लगाई गई धारा-144, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

नोएडा में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से ये जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि आने वाले त्यौहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने और कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 01, 2023 14:36 IST
Noida Police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा पुलिस

नोएडा: यूपी के गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ये जानकारी दी है। कमिश्नरेट ने बताया कि आने वाले त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने, कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लागू रहेगी। 

बता दें कि 8 मार्च को होली का त्यौहार है। इस मौके पर भारी भीड़ एक जमा होती है। ऐसे में किसी तरह की अनहोनी ना हो और सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहे, इसलिए पुलिस ने धारा 144 लागू की है। गौरतलब है कि हर साल होली के बाद कोरोना के मामले बढ़ते रहे हैं। ऐसे में पुलिस पहले से ही अलर्ट मोड में नजर आ रही है। 

धारा 144 क्या है?

धारा 144 के मुताबिक, इसे जिस भी जगह पर लागू किया गया है, उस जगह पर 4 या उससे ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर जमा नहीं हो सकते। इसके अलावा ऐसी जगह पर आम लोग हथियार लेकर नहीं जा सकते। इसका इस्तेमाल तब किया जाता है, जब शांतिभंग की आशंका हो या भीड़ द्वारा कानून उल्लंघन की संभावना हो।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली: ये 2 नेता कैबिनेट में बनेंगे मंत्री, सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा नाम 

दिल्ली: जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement