Thursday, June 13, 2024
Advertisement

यूपी के डिप्टी सीएम का बयान, बोले- ज्ञानवापी और मथुरा पर कोर्ट करेगा न्याय, मुसलमान भाजपा को देंगे वोट

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से इंडिया टीवी ने खास बातचीत की। इस बातचीत के दौरान केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुसलमान भी भाजपा को वोट देंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 05, 2024 19:29 IST
UP Deputy CM keshav prasad maurya said Court will give justice on Gyanvapi and Mathura Muslims will - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केशव प्रसाद मौर्या ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख नजदीक आ चुकी है। भाजपा का लक्ष्य है 400 से अधिक लोकसभा की सीटों पर जीत दर्ज करना। इस बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से इंडिया टीवी ने खास बातचीत की। इस बातचीत के दौरान केशव प्रसाद मौर्या ने अलग-अलग सवालों के जवाब दिए। उन्होंने इस बातचीत में कहा कि विपक्ष ने भाजपा का भय दिखाकर मुसलमानों में भ्रम पैदा कर वोट लेने का काम किया। लेकिन उत्तर प्रदेश में अब मुसलमानों का यह भ्रम टूट गया है और मुसलमानों की बड़ी संख्या है जो भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ी है। मुसलमान भी हमें वोट देंगे। उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त कराने वाली, गुंडा मुक्त और अपराधी मुक्त कराने वाली पार्टी भाजपा है। अपराधियों से केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि मुसलमानों को भी डर होता है। 

मथुरा ज्ञानवापी पर कोर्ट देगी फैसला

मथुरा और ज्ञानवापी को लेकर उन्होंने कहा कि भगवान राम के और कृष्ण के वंशजों ने किसी परिस्थितिवश इस्लाम को स्वीकार कर लिया। वो भूतपूर्व हिंदू हैं। हम अभूतपूर्व हिंदू हैं। उनसे हमारा कोई बैर नहीं है। अयोध्या, मथुरा, काशी आस्था का विषय है। यह बीमारी तो कांग्रेस ने छोड़ी है। सोमनाथ मंदिर का जब जीर्णोद्धार हुआ, उसी समय अयोध्या और काशी का मामला निपट जाता। लेकिन वोट बैंक के चक्कर में कांग्रेस ने काशी-मथुरा को बचाकर रखा, 370 को बचाकर रखा और देश में हिंदू-मुसलमान करने का काम किया। मथुरा वृंदावन का और काशी का विकास हो रहा है। परिसर विशेष का मामला कोर्ट के समक्ष है। शिवभक्त होने के नाते इंतजार कर रहे हैं कि न्याय होगा। हम भी इंतजार कर रहे हैं। वो भी इंतजार कर रहे हैं।  

मुसलमानों के वोट पर क्या बोले केशव प्रसाद मौर्या

मुसलमानों को वोट को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष ने जो गरीबी हटाओ और अन्य चीजों का नारा दिया। उनमें से किसी को पूरा नहीं किया। कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ का घोटाला किया और किसी का विकास नहीं किया। पिछड़ा वर्ग हो या किसान किसी के लिए कुछ नहीं किया। जीतने लायक अगर मुसलमान उम्मीदवार होंगे तो हम उन्हें टिकट देंगे। लेकिन अगर वो जीत नहीं सकते हैं और उन्हें टिकट देकर हम सीट गंवा देंगे तो यह दिखाने के लिए कि मुसलमानों को टिकट दें, यह सही नहीं है। 100 में 60 फीसदी वोट हमारा है। 40 प्रतिशत में बंटवारा है। बंटवारे में भी हमारा है। क्योंकि हमने सबका साथ, सबका विकास का काम किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement