1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. डॉक्टर जुड़वां बच्चे समझ रहे थे, 21 साल की मां ने दिया करीब 6 किलो की बच्ची को जन्म

डॉक्टर जुड़वां बच्चे समझ रहे थे, 21 साल की मां ने दिया करीब 6 किलो की बच्ची को जन्म

21 साल की महिला ने ब्रिटेन की दूसरी सबसे ज्यादा वजनी बच्ची को जन्म दिया है। जन्म के समय बच्ची का जन्म करीब छह किलो था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 01, 2021 14:29 IST
uk second biggest baby- India TV Hindi
Image Source : LADBIBLE uk second biggest baby

ब्रिटेन में 21 साल की महिला ने छह किलो की बच्ची को देकर रिकॉर्ड कायम किया है। यह बच्ची ब्रिटेन की दूसरी सबसे वजनी बच्ची बताई जा रही है जिसका जन्म के समय वजन करीब छह किलो था। 

बताया जा रहा है कि ये अनोखा मामला ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर स्थित एस्टन के अस्पताल का है। यहां 21 साल की एम्बर कंबरलैंड गर्भावस्था के दौरान इलाज करवा रही थी। एकाएक एम्बर को लेबर पेन हुआ तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहां पेट का अल्ट्रासाउंड करने के बाद डॉक्टरों को लग रहा था कि शायद पेट में जुड़वा बच्चे हैं क्योंकि पेट काफी बड़ा दिख रहा था।

डेली मेल के अनुसार डॉक्टर तब चकित रह गए जब एम्बर ने छह किलो की बच्ची को जन्म दिया। बच्ची एकदम स्वस्थ है लेकिन उसका वजन डॉक्टरो को हैरान कर रहा है। बताया जा रहा है कि यह ब्रिटेन की दूसरी सबसे वजनी बच्ची है। 2012 में पैदा हुई एक बच्ची का वजन साढ़े छह किलो था और वह ब्रिटेन की सबसे ज्यादा वजन वाली बच्ची है। 

मेडिकल साइंस की बात करें तो आमतौर पर जन्म लेने वाली बच्चियों का जन्म तीन से साढ़े तीन किलो के बीच होता है। एम्बर ने जिस बच्ची को जन्म दिया वो 5.8 किलो की है जो बेहद ज्यादा हैल्दी है औऱ लोगों को आश्चर्य में डाल रही है। 

खास बात ये है कि एम्बर को प्रेग्नेंसी के दौरान ज्यादा परेशानी नहीं हुई और ना ही डिलीवरी के वक्त उसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

एम्बर ने कहा कि जब वो प्रेग्नेंट थी तो डॉक्टरों ने पेट देखकर कहा था कि हो सकता है कि पेट में दो बच्चे हों। लेकिन जब अल्ट्रासाउंड किया गया तो पता चला कि पेट में एक ही बच्चा है। फिर भी एम्बर को लगता था कि अल्ट्रासाउंड में एक बच्चा दिख रहा है जबकि दूसरा छिपा हुआ है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X