Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पत्नी की एक फोन कॉल से शख्स बन गया करोड़पति, मामला जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन

अमेरिका के टेक्सास में एक शख्स ने अपनी पत्नी को उसके ऑफिस के सहयोगियों से बात करते हुए सुन लिया। इसके बाद उसने इल्लीगल ट्रेड करके लगभग 15 करोड़ रुपये कमा लिए।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 23, 2024 19:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

अमेरिका में एक शख्स ने अपनी पत्नी के फोन कॉल के जरिए एक इल्लीगल ट्रेड किया और इसके जरिए उसने करीब 15 करोड़ रुपये का फायदा किया। दरअसल उसकी पत्नी अपने घर से काम कर रही थी और इसी दौरान एक डील को लेकर वह अपने ऑफिस के कर्मचारियों से कुछ बात कर रही थी। टायलर लाउडन ने अपनी पत्नी की सारी बातें सुन ली और उसके बाद उस जानकारी का फायदा उठाते हुए उसने 1.76 मिलियन डॉलर का फायदा किया। आइए आपको मामले की पूरी जानकारी देते हैं।

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के SEC ने बताया कि, टायलर लाउडन ने अपनी पत्नी को फोन पर बात करते हुए सुना और मिली जानकारी का इस्तेमाल करके उसने इल्लीगल ट्रेड किया, जिससे उसे 1.76 मिलियन डॉलर का फायदा हुआ। SEC के मुताबिक BP Plc जल्द ही ट्रैवलसेंटर्स ऑफ अमेरिका इंक का विलय करने वाली थी। इसकी मैनेजर टायलर लाउडन की पत्नी थी। इस डील को लेकर लाउडन की पत्नी अपने ऑफिस वालों से कुछ बात कर रही थी जिसे लाउडन ने सुन लिया। इसके बाद उसने महीनों तक ट्रैवलसेंटर्स ऑफ अमेरिका इंक में अपने शेयर खरीदे। 2023 के फरवरी में जब BP ने 74% प्रीमियम पर ट्रैवलसेंटर खरीदा तो लाउडन को 1.76 मिलियन डॉलर का फायदा हुआ।

टायलर की पत्नी को नौकरी से निकाला

टायलर की पत्नी ने अपने पति के ट्रेड की पूरी जानकारी BP को दी। इसके बारे में जानने के तुरंत बाद कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया। कंपनी का मानना है कि उसने जानबूझकर सभी जानकारियों अपने पति को दी। हालांकि कंपनी को टायलर की पत्नी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। बता दें कि इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद टायलर की पत्नी ने घर छोड़ दिया है और अपने पति से तलाक भी मांगा है।

SEC के अनुसार लाउडन के साथ सेटलमेंट हो गया है। उसने ट्रेड के जरिए जितना भी पैसा कमाया है, वह सभी वापस करेगा। इसके अलावा वह फाइन भरने के लिए भी तैयार है।

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड के गाने पर Zomato के डिलिवरी बॉय ने किया गजब का डांस, लेकिन लोग लेने लगे मजे

अरे मेट्रो में अब और क्या-क्या देखने को मिलेगा, Video लोगों के दिमाग का उड़ा रहा है फ्यूज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement