Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीचर को निक नेम से बुलाते थे बच्चे, शिक्षक को नहीं पता था नाम का मतलब जब मालूम चला तो लगे रोने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक मैथ्स के टीचर ने बताया कि उनके स्टूडेंट्स उन्हें एक खास नाम से बुलाते हैं लेकिन उन्हें उसका मतलब नहीं पता। इसे लेकर मैथ्स टीचर रेडिट यूजर्स से उस नाम का मतलब पूछते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 27, 2024 17:27 IST
Maths Teacher- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मैथ्स टीचर (सांकेतिक तस्वीर)

ऐसा अक्सर होता है कि स्कूल के बच्चे अपने टीचर्स के निक नेम रख देते हैं और उन्हें उसी नाम से बुलाने लगते हैं। कई टीचरों के निक नेम बुरे होते हैं तो कई शिक्षकों को प्यार से बच्चे अच्छा सा निक नेम दे देते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ एक स्कूल में पढ़ाने वाले मैथ्स के टीचर के साथ। मैथ्स के टीचर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक ग्रुप पर लोगों से अजीबोगरीब सवाल पूछा। उन्होंने बताया कि वह 17 सालों से एक स्कूल में मैथ्स पढ़ा रहे हैं। वह क्लास 8th के बच्चों को मैथ्स पढ़ाते हैं। 

टीचर को खास नाम से बुलाते थे बच्चे

टीचर ने आगे बताया कि पिछले एक साल से बच्चे उन्हें GOAT कहकर बुला रहे हैं। टीचर ने बताया कि जब सबसे पहले उन्होंने अपना ये नाम सुना तो उन्हें हंसी आई और फिर बाद में वह भी बच्चों को उसी नाम से बुलाने लगे। बाद में उन्हें पता चला कि उनका असली नाम छोड़ बच्चे उन्हें इसी नाम से हमेशा बुलाते हैं। वह बच्चों को कभी नहीं डांटते थे और ना ही वह उन्हें कभी मारते थे। इस वजह से बच्चे भी उनसे प्यार से पेश आते थे। 

यूजर्स ने टीचर को बताया उनके निक नेम का मतलब

इसके बाद टीचर ने रेडिट यूजर्स से पूछा कि बच्चे उन्हें GOAT क्यों कहते हैं? फिर रेडिट यूजर्स ने बताया कि GOAT का मतलब Greatest Of All Times होता है। यानी कि जो इंसान जिस काम में सबसे बेहतर हो और उसका कोई मुकाबला न हो। जो उसे महान बनाती है, उन्हें आजकल के बच्चे GOAT हैं। यह सुनकर टीचर बहुत भावुक हो गए और उन्होंने बताया कि उस वक्त उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। 

ये भी पढ़ें:

यहां से शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध, Chat GPT ने बताया इन 6 जगहों के नाम

इंसानों की तरह दो पैरों पर सरपट दौड़ता हुआ दिखा बंदर, Video देख लोग रह गए हक्के-बक्के

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement