Saturday, April 20, 2024
Advertisement

West Bengal News: CBI ने TMC नेता अनुब्रत मंडल को किया गिरफ्तार, मवेशी तस्करी मामले से जुड़े हैं तार

West Bengal News: उन्होंने मीडिया को बताया, ‘‘हमने मवेशी तस्करी घोटाले की जांच में सहयोग न करने पर उन्हें गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया कि मंडल को मेडिकल टेस्ट के लिए एक अस्पताल ले जाया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 11, 2022 13:42 IST
 Trinamool Congress leader Anubrata Mondal- India TV Hindi
Image Source : PTI Trinamool Congress leader Anubrata Mondal

Highlights

  • जांच में सहयोग न करने पर किया गिरफ्तार
  • TMC के वीरभूम जिलाध्यक्ष हैं मंडल
  • पशु तस्करी मामले को लेकर ये कार्रवाई की गई

West Bengal News: सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में गुरुवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। मंडल TMC के वीरभूम जिलाध्यक्ष हैं। एक अधिकारी ने बताया कि CBI की एक टीम गुरुवार तड़के TMC के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल के घर पहुंची और करीब एक घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

जांच में सहयोग न करने पर किया गिरफ्तार

उन्होंने मीडिया को बताया, ‘‘हमने मवेशी तस्करी घोटाले की जांच में सहयोग न करने पर उन्हें गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया कि मंडल को मेडिकल टेस्ट के लिए एक अस्पताल ले जाया गया है। जांच एजेंसी ने पिछले कुछ दिनों में टीएमसी नेता को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह खराब सेहत का हवाला देते हुए नहीं आए थे। CBI ने आज पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी केस में बोलपुर में छापा मारकर टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार कर लिया।

CBI मंडल को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल चेकअप कराने हॉस्पिटल लेकर गई। पशु तस्करी मामले को लेकर ये कार्रवाई की गई है। सीबीआई इस मामले में मंडल के बॉडीगार्ड सैगल हुसैन को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

2 बार मंडल से पूछताछ कर चुकी है CBI

मंडल बीरभूम जिले के बाहुबली नेता हैं। कुछ दिनों पहले उन्हें CBI ने तलब किया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे थे। इस मामले में केंद्रीय एजेंसी ने बीरभूम जिले में उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहां से भारी संख्या में नकदी बरामद किए गए थे। मंडल को CBI ने 10 समन भेजे थे। जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। हालांकि, इससे पहले 2 बार CBI मंडल से पूछताछ कर चुकी है। 

साल 2020 में दर्ज हुआ था केस

CBI ने 2020 में पशु तस्करी के मामले में केस दर्ज किया था। इसमें TMC नेता अनुब्रत मंडल का नाम भी सामने आया था। CBI के मुताबिक 2015 से 2017 के दौरान सीमा सुरक्षा बल को 20,000 से ज्यादा पशुओं के कटे सिर मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement