Thursday, April 25, 2024
Advertisement

युद्ध पर जनरल रावत के बयान पर चीन ने कहा, उम्मीद है इतिहास से सबक लेंगे

चीनी सेना ने भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत की इस टिप्पणी को शुक्रवार को बेहद गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है कि भारत ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 29, 2017 21:02 IST
General Bipin Rawat | PTI Photo - India TV Hindi
General Bipin Rawat | PTI Photo

बीजिंग: चीनी सेना ने भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत की इस टिप्पणी को शुक्रवार को बेहद गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है कि भारत ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है। चीनी सेना ने रावत से कहा कि वह युद्ध का शोर मचाना बंद करें।

रावत ने कहा था कि चीन और पाकिस्तान के साथ-साथ अंदरूनी सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए भारत पूरी तरह तैयार है। भारतीय थलसेना प्रमुख की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के प्रवक्ता कर्नल वू यिान ने कहा, ‘ऐसा बड़बोलापन बेहद गैर-जिम्मेदाराना है।’ उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में 1962 के भारत-चीन युद्ध का परोक्ष तौर पर हवाला देते हुए कहा, ‘हमें उम्मीद है कि भारतीय थलसेना में एक खास शख्स इतिहास से सबक लेंगे और युद्ध के लिए ऐसे शोर मचाना बंद करेंगे।’

चीनी सेना की तरफ से यह बयान ऐसे समय में आया है जब सिक्किम सेक्टर में भारत और चीन की सेना के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। जनरल रावत ने हाल में कहा था, भारतीय थलसेना ढाई मोर्चों पर युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement