Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

150 देशों में ISKCON मंदिरों से विरोध मार्च आज, हिंसा में मारे गए हिंदुओं के लिए प्रार्थना सभा

बांग्लादेश में दुर्गापूजा के दौरान से ही हिंदू समुदाय पर हमले हो रहे हैं। इस दौरान ढाका के इस्कॉन मंदिर पर भी हमले हुए उसके बाद से ही इस्कॉन नें हिंसा के खिलाफ दुनिया भर का ध्यान खींचने के लिए अभियान छेड़ रखा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2021 9:28 IST
150 देशों में ISKCON मंदिरों...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 150 देशों में ISKCON मंदिरों से विरोध मार्च आज, हिंसा में मारे गए हिंदुओं के लिए प्रार्थना सभा

ढाका: बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हो रहे हमले के खिलाफ इस्कॉन ने आज ग्लोबल प्रोटेस्ट का आयोजन किया है। इस्कॉन का ये विरोध प्रदर्शन 150 देशों में आयोजित किया गया है। दुनिया भर के तमाम इस्कॉन मंदिरों में बांग्लादेश में हिंसा में मारे गए लोगों के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी और उसके बाद प्रोटेस्ट मार्च निकाला जाएगा। मालूम हो कि हिंसा के दौरान बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि बांग्लादेश में दुर्गापूजा के दौरान से ही हिंदू समुदाय पर हमले हो रहे हैं। इस दौरान ढाका के इस्कॉन मंदिर पर भी हमले हुए उसके बाद से ही इस्कॉन नें हिंसा के खिलाफ दुनिया भर का ध्यान खींचने के लिए अभियान छेड़ रखा है। इस्कॉन की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र से भी इस हिंसा को लेकर हस्तक्षेप की मांग की गई है। इस्कॉन की अर्जी पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी संज्ञान लिया और आधिकारिक रूप से बांग्लादेश हिंसा की आलोचना की।

आज इस्कॉन के 700 मंदिरों से विरोध प्रदर्शन का मकसद यही है, सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ दुनिया के देश आगे आएं और बांग्लादेश में अल्पसंख्य हिंदू समुदाय पर हमले रुके। आपको बता दें कि दुनिया के 150 देशों में इस्कॉन के 700 मंदिर हैं। हर मंदिर में प्रार्थना सभा के साथ एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला जाएगा।

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement