1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कराची में लॉकडाउन लगाया गया

Pakistan lockdown: पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कराची में लॉकडाउन लगाया गया

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी कराची सहित दक्षिण सिंध के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 15:53 IST
पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कराची में लॉकडाउन लगाया गया- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO पाकिस्तान में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कराची में लॉकडाउन लगाया गया

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी अधिकारियों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी कराची सहित दक्षिण सिंध के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। शनिवार से प्रभावी हुआ लॉकडाउन आठ अगस्त तक जारी रहेगा। हालांकि, सिंध सरकार के इस फैसले का संघीय सरकार और कारोबारियों ने विरोध किया है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के अचानक बढ़े मामलों की वजह से सूबाई राजधानी कराची के अस्पतालों में मरीजों की बाढ़ आ गई है। कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने की वजहों में से एक इस महीने की शुरुआत में मुस्लिम त्योहार ईद-उल-अजहा की छु्ट्टियों के दौरान भीड़-भाड़ वाली गतिविधियों को माना जा रहा है।

सिंध सरकार ने शाम छह बजे से दवा की दुकानों, बेकरी, किराना की दुकाने और गैस स्टेशन छोड़ सभी बाजारों को बंद करने के आदेश दिए हैं। शहरों को जोड़ने वाली सार्वजनिक बसों को भी रोकने को कहा गया है। हालांकि, निजी कार और टैक्सी को केवल दो लोगों के साथ परिचालन की अनुमति दी गई है।

स्कूलों में चल रही परीक्षा को भी लॉकडाउन तक स्थगित करने का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में शनिवार को गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 4950 नए मामले आए जबकि 65 लोगों की मौत दर्ज की गई। पाकिस्तान में अबतक 10,29,811 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 23,360 की जान जा चुकी है।

Click Mania