Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'भारत से पाकिस्तान आने पर होता था अमीरी का एहसास', फटेहाल इमरान का बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज देश को संबेधित किया। इमरान खान देश को संबोधित करें और भारत का जिक्र न करें यह कैसे हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2021 20:33 IST
Pakistan PM Imran Khan addresses nation, gives reference of Indian poverty- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज देश को संबेधित किया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज देश को संबेधित किया। इमरान खान देश को संबोधित करें और भारत का जिक्र न करें यह कैसे हो सकता है। इमरान खान ने पाकिस्तान के नाम अपने संदेश में कहा कि जब मैं पहले भारत से पाकिस्तान आता था तो लगता था कि किसी गरीब मुल्क से अमीर मुल्क आ गया। अब हमें शर्म आती है। इस दौरान इमरान ने सीनेट में अपने वित्तमंत्री अब्दुल हफीज शेख को मिली करारी हार को लेकर खूब रोना रोया। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधा और खुलकर आरोप लगाया कि विपक्षी उम्मीदवार यूसुफ रजा गिलानी ने जमकर पैसा बांटा।

इमरान खान ने पाकिस्तान को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि 6 मार्च को वो संसद में अपनी सरकार का विश्वासमत कराने जा रहे हैं और अगर उसमें हारते हैं तो विपक्ष में बैठ जाएंगे। बुधवार को इमरान खान के वित्त मंत्री को पाकिस्तान की संसद में हार का सामना करना पड़ा है। इमरान खान के वित्त मंत्री को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने हराया है और अब इमरान खान को पाकिस्तान की संसद में विश्वासमत का सामना करना पड़ रहा है। 

इमरान खान ने कहा, ''इनकी सोच थी कि मेरे ऊपर नो कॉन्फिडेंस की तलवार लटकाएंगे और मैं मुझे कुर्सी से प्यार है तो मैं इनके सारे केस खत्म कर दूंगा। मैं खुद विश्वास मत लेने जा रहा हूं। मैं संसद में सबके सामने विश्वास मांगूगा। मैं अपनी पार्टी के लोगों से भी कहता हूं कि आप यदि मेरे साथ नहीं हैं, तो आपका हक है, आप संसद में हाथ उठाकर कह दीजिए। कोई बात नहीं मैं विपक्ष में चला जाऊंगा।''

इमरान ने कहा कि मैं राजनीति में पैसा कमाने के लिए नहीं आया। मेरे पास पहले से ही इतना पैसा और शोहरत था कि मैं अपनी पूरी जिंदगी अमन चैन से बिता सकता था लेकिन मैंने देश के लिए राजनीति में आने का फैसला लिया। मैं किसी भी कीमत पर भष्टाचारियों के साथ समझौता नहीं करूंगा। बता दें कि विश्वासमत की कार्यवाही के लिए शनिवार को नेशनल असेंबली का सत्र का बुलाया गया है। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि दोपहर 12:15 बजे कार्यवाही की शुरुआत होगी।

ये भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement