Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान को अलग-थलग करना दुनिया के लिए नुकसानदेह होगा: इमरान खान

बयान में कहा गया, प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि दुनिया अफगानिस्तान से कट जाने की गलती नहीं दोहराएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2021 15:51 IST
Imran Khan, Imran Khan Pakistan, Imran Khan Afghanistan, Imran Khan Taliban- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/IMRANKHANOFFICIAL पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अफगानिस्तान को अलग-थलग कर देना दुनिया के लिए ‘नुकसानदेह’ होगा।

Highlights

  • इमरान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के लोगों का समर्थन करने का आग्रह किया है।
  • इमरान ने कहा कि पाकिस्तान हर संभव तरीके से अफगान लोगों का समर्थन करेगा।
  • इमरान ने उम्मीद जताई कि दुनिया अफगानिस्तान से कट जाने की गलती नहीं दोहराएगी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान के लोगों का समर्थन करने का एक बार फिर से आग्रह किया है। इमरान ने बुधवार को कहा कि अफगानिस्तान को अलग-थलग कर देना दुनिया के लिए ‘नुकसानदेह’ होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में बताया कि अफगानिस्तान पर शीर्ष समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान मानवीय संकट को टालने के लिए हर संभव तरीके से अफगान लोगों का समर्थन करेगा।

‘अफगानिस्तान से कट जाने की गलती न दोहराए दुनिया’

बता दें कि इससे पहले एक ट्वीट में, PMO ने खान के हवाले से कहा था कि ‘अफगानिस्तान से अलग होना दुनिया के लिए नुकसानदेह होगा।’ बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि दुनिया अफगानिस्तान से कट जाने की गलती नहीं दोहराएगी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के कमजोर लोगों का समर्थन करने का आग्रह किया।’ प्रधानमंत्री खान ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि पाकिस्तान पहले ही अफगानिस्तान को 5 अरब रुपये की मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें खाद्य वस्तुएं और आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति शामिल है।

अफगानिस्तान में आर्थिक संकट और गहरे होने के आसार
बता दें कि अफगानिस्तान इन दिनों भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। मुल्क में खाने-पीने की चीजों तक की कमी हो गई है और कई इलाकों में लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। हाल ही में युक्त राष्ट्र में मानवीय मामलों के प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा था कि अफगानिस्तान का आर्थिक पतन ‘हमारी आंखों के सामने हो रहा है।’ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इसे रोकने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया था। माना जा रहा है कि अफगानिस्तान की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए उसके प्रतिबंधित खातों से रोक नहीं हटायी गई तो उसकी आर्थिक स्थिति और खराब हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement