Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर भीषण हमला, धमाके में 5 जवानों की मौत, 22 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका हुआ है। इस ब्लास्ट में 5 पुलिस​र्मियों की मौत की खबर है। वहीं 22 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 08, 2024 12:13 IST
पाकिस्तान में फिर भीषण धमाका- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में फिर भीषण धमाका

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके में पाकिस्तान के बाजौर में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात 5 पुलिसर्मियों की मौत हो गई है। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। यह धमाका इतना भीषण था कि 22 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को बाजौर जिले की मामुंड तहसील में एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में कम से कम पांच पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और 22 घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि पुलिस पोलियो टीकाकरण टीमों को सुरक्षा प्रदान करने जा रही थी। उन्होंने बताया कि घटना में और लोगों की मौत की आशंका है। उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों को खार अस्पताल ले जाया गया है, जहां आपातकाल घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के इलाज के लिए अस्पताल द्वारा रक्तदान मांगा गया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हताहत हुए सभी पुलिसकर्मी थे।

पीपीपी ने ​की पुलिसर्मियों की मौत की निंदा

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सीनेटर शेरी रहमान ने बाजौर में पोलियो रोधी टीम की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस अधिकारियों पर हमले की निंदा की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीपीपी विस्फोट में शहीद हुए पांच कर्मियों के परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है।

आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग

पीपीपी ने कहा कि “आतंकवादियों ने न केवल पुलिस पर बल्कि हमारे बच्चों के स्वास्थ्य पर भी हमला किया है। पोलियो रोधी टीम की सुरक्षा पर हमला किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए, यह सीधे तौर पर हमारे बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ा है।” शेरी ने कहा कि उपद्रवी देश से पोलियो का पूर्ण उन्मूलन नहीं चाहते। उन्होंने मांग की कि घटना में शामिल आतंकवादियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कड़ी सजा दी जानी चाहिए। कार्यवाहक खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री सैयद अरशद हुसैन शाह ने विस्फोट की निंदा की और लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। शाह ने जिला प्रशासन को घायलों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इससे पहले हाल ही में पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारूदी सुरंग विस्फोट में तीन बच्चों की मौत की खबर आई थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारूदी सुरंग विस्फोट की चपेट में आने से कम से कम तीन बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे बकरियां चरा रहे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के मीर अली तहसील में बुधवार को यह घटना हुई। पुलिस के मुताबिक खजोरी इलाके में ये तीनों चरवाहे बच्चे मैदान में बकरियां चरा रहे थे, उसी दौरान एक बच्चा बारूदी सुरंग पर चला गया। 

पाकिस्तान में हाल के समय में बढ़े आतंकी हमले

हाल के मसय में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। पाकिस्तानी तालिबान के नाम से पहचाने जाने वाले टीटीपी संगठन ने पाकिस्तान में कई आत्मघाती हमले कर दहशत का वातावरण बनाया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के इस क्षेत्र में फिर से संगठित होने से पाकिस्तान सरकार की चिंता बढ़ गई है। पाकिस्तान ने इस मामले में कई बार अफगानिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान ने कई बार अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से कहा है कि वे अपनी जमीन पर टीटीपी को न पालें। पाकिस्तन के इन आरोपों का तालिबान सरकार खंडन कर चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement