Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से चंदा क्यों मांग रहे इमरान खान, आखिर क्या है वजह?

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से देश की नई सरकार के खिलाफ पार्टी द्वारा शुरू किए गए अभियान के लिए पैसा दान करने की अपील की है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2022 19:13 IST
Imran Khan asking for donations- India TV Hindi
Image Source : ANI Imran Khan asking for donations

Highlights

  • शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ कैंपेन
  • विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से मांगा चंदा
  • इमरान खान ने की पैसा दान करने की अपील

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों से देश की नई सरकार के खिलाफ पार्टी द्वारा शुरू किए गए अभियान के लिए पैसा दान करने की अपील की है। खान ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि ''विदेशी साजिश'' के माध्यम से पाकिस्तानी लोगों पर एक ''भ्रष्ट सरकार'' थोपी गई है। 

इमरान खान ने नेता प्रतिपक्ष और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के लगभग एक सप्ताह बाद कहा, ''यह 22 करोड़ पाकिस्तानी लोगों का अपमान है।'' खान ने अपने अभियान को हकीकी आजादी (वास्तविक स्वतंत्रता) नाम देते हुए कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने विदेशी पाकिस्तानियों से चंदा इकट्ठा करने के लिये 'नामंजूर डॉट कॉम' नामक वेबसाइट बनाई है। उन्होंने कहा, ''आईये सरकार बदलने की इस विदेशी साजिश का पर्दाफाश करें और देश को चुनाव की ओर ले जाएं। पाकिस्तान की जनता को उसकी सरकार चुनने दें।'' 

गौरतलब है कि इमरान खान को पिछले सप्ताह नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया था। वह 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। विपक्षी दलों ने आठ मार्च को इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद खान ने इसके पीछे विदेशी साजिश होने का आरोप लगाते हुए अमेरिका पर निशाना साधा था, लेकिन अमेरिका ने आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था। क्रिकेटर से नेता बने खान 2018 में 'नया पाकिस्तान' बनाने के वादे के साथ सत्ता में आए थे। हालांकि, वह वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने की बुनियादी समस्या को दूर करने में बुरी तरह विफल रहे। नेशनल असेंबली का वर्तमान कार्यकाल अगस्त, 2023 में समाप्त होना था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement