Israel Palestine Conflict: इजराइली सैनिकों के साथ हुए एनकाउंटर में मारे गए 3 फिलीस्तीनी बंदूकधारी

Israel Palestine Conflict: इजराइली पुलिस ने कहा था कि सिक्यॉरिटी फोर्सेज ने इब्राहिम अल-नाबलसी नाम के बंदूकधारी के घर को घेर लिया था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: August 10, 2022 6:11 IST
Israel Palestine Conflict, Israel Palestine, Palestine News, Israel News, Israel Latest News- India TV Hindi News
Image Source : AP REPRESENTATIONAL Palestinian demonstrators clash with the Israeli army while forces carry out an operation in the West Bank town of Nablus, Tuesday, Aug. 9, 2022.

Highlights

  • इजराइली सैनिकों ने एक एनकाउंटर में 3 फिलीस्तीनी बंदूकधारियों को ढेर कर दिया।
  • नाबलसी साल के शुरू में वेस्ट बैंक में हुए सीरियल अटैक्स के मामलों में वॉन्टेड था।
  • इजराइली पुलिस ने कहा कि सैनिकों को उनके घर से हथियार और विस्फोटक मिला है।

Israel Palestine Conflict: इजराइल और फिलीस्तीनी संगठन इस्लामिक जिहाद के बीच 3 दिन से जारी हिंसा को खत्म करने के मकसद से लागू सीजफायर के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वेस्ट बैंक के नाबलस शहर में मंगलवार को इजराइली सैनिकों ने एक एनकाउंटर में 3 फिलीस्तीनी बंदूकधारियों को ढेर कर दिया। फिलीस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इस पूरे इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है।

घर में घेरकर इजराइली सैनिकों ने किया ढेर

इससे पहले, इजराइली पुलिस ने कहा था कि सिक्यॉरिटी फोर्सेज ने इब्राहिम अल-नाबलसी नाम के बंदूकधारी के घर को घेर लिया। नाबलसी इस साल की शुरुआत में वेस्ट बैंक में हुए सीरियल अटैक्स के मामलों में वॉन्टेड था। उन्होंने कहा कि अल-नाबलसी और अन्य फिलीस्तीनी चरमपंथी एनकाउंटर के दौरान घटनास्थल पर ही मारे गए। इजराइली पुलिस ने कहा कि सैनिकों को उनके घर से हथियार और विस्फोटक मिला है। वही, इजराइल की आर्मी ने कहा कि कुछ फिलीस्तीनियों ने सैनिकों पर पत्थर और विस्फोटक फेंके, जिसके जवाब में उन्होंने गोलीबारी की।

Israel Palestine Conflict, Israel Palestine, Palestine News, Israel News, Israel Latest News

Image Source : AP REPRESENTATIONAL
Palestinians carry the body of Islam Sabouh, who was killed during an operation by Israeli forces in the West Bank city of Nablus, Tuesday, Aug. 9, 2022.

फिलीस्तीनियों के हमलों में गई थी 19 लोगों की जान
फिलीस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अल-नाबलसी, इस्लाम सबूह और हुसैन जमाल ताहा की मौत हो गई और कम से कम 40 लोग घायल हो गए। इस साल की शुरुआत में इजराइली नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार हमलों में 19 लोगों की मौत हो गई थी। इन हमलों के बाद इजराइल ने फिलीस्तीनी उग्रवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, जिसके तहत सोमवार की रात गिरफ्तारी अभियान चलाया गया था।

40 से ज्यादा फिलीस्तीनियों की जान गई
मिस्र की मध्यस्थता के बाद इजराइल और फिलीस्तीनी संगठन के बीच रविवार को सीजफायर लागू हो गया था। सीजफायर के लागू होने के बाद इजराइल ने दक्षिणी इजराइली समुदायों पर सुरक्षा पाबंदियां भी हटा दी थी। फिलीस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 3 दिनों तक चली लड़ाई में 16 बच्चों और 4 महिलाओं समेत 46 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई तथा 311 घायल हो गए। वहीं, इजराइल का अनुमान है कि हिंसा में कुल 47 फिलीस्तीनियों की मौत हुई। हिंसा में कोई भी इजराइली हताहत नहीं हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
navratri-2022