Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ की रैली में आ गया शेर, फिर क्या हुआ? ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में ही संभव

नवाज शरीफ अपनी पार्टी के लिए जोरदार प्रचार कर रहे हैं। पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव है। नवाज शरीफ अपनी पार्टी की ओर से पीएम पद के प्रत्याशी हैं। उनकी रैली में शेर आ गए। जानिए क्या है पूरा मामला?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 25, 2024 16:31 IST
नवाज शरीफ - India TV Hindi
Image Source : PTI नवाज शरीफ

Nawaz Sharif Rally : पाकिस्तान में जल्दी ही आम चुनाव होने वाले हैं। फरवरी में होने वाले आम चुनाव के बीच सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए अलग अलग हथकंडे अपना रही है। वहीं समर्थक भी अपनी पार्टी के लिए नई नई कवायदें करने में जुटे हैं। इसी बीच नवाज शरीफ जो कि अपी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी हैं, वे धुआंधार प्रचार में जुटे हैं। नवाज शरीफ की पार्टी तो चुनाव प्रचार में दो कदम आगे बढ़ गई है। समर्थक जो करें वो कम, नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के समर्थक तो उनकी रैली में असली शेर ही ले आए। इसकी चर्चा सभी ओर हो रही है।

भारत से सटे पाकिस्तान के शहर लाहौर में नेशनल असेंबली 130 पर नवाज शरीफ में जोरदार चुनावी रैली निकाली। हैरानी तब हुई, जब जोश जोश में पार्टी के समर्थक असली शेर को ही लेकर आ गए। यह शेर पिंजरे में बंद था और खुली गाड़ी में शेर को पिंजरे में रखा गया था। शेर को देखने के लिए लोगों का कौतूहल अलग ही नजर आ रहा था। रैली के माध्यम से शेर दिखाकर लोगों को लुभाने और रिझाने की कोशिश की गई। 

क्या है नवाज शरीफ की पार्टी का चुनाव चिह्न

दरअसल, नवाज शरीफ की पार्टी का चुनाव चिह्न ही शेर है। इसलिए रैली में समर्थक असली शेर को ही पिंजरे में पकड़कर ले आए। हालांकि समर्थकों के इस कदम का असर तो क्या पड़ा, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन इस कदम की लोगों ने आलोचना खूब की। 

जानिए शेर के रैली में आने पर नवाज शरीफ का क्या है रिएक्शन?

पीएमएलएन की नेता मरियम औरंगजेब ने बताया कि नवाज शरीफ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और उनके निर्देश पर शेर को वापस भेज दिया गया। पार्टी का एक समर्थक इस शेर को लेकर आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले भी पीएमएलएन की रैलियों में ऐसे ही असली शेर को लाया गया था। इस रैली के दौरान पीएमएलएन की नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज भी मौजूद रहीं। 

पाकिस्तान में 8 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव की वोटिंग होगी। चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सभी पार्टियां जोरशोर से प्रचार में जुटी हैं। नवाज शरीफ अपनी रैलियों में पाकिस्तान की खस्ताहाल के बारे में बयानी कर रहे हैं। साथ ही भारत की ताकत और उन्नति के बारे में भी तुलना करके बता रहे हैं। नवाज रैलियों में वादा कर रहे हैं कि वे सत्ता में आए तो देश में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement