Pakistan Road Accident: पाकिस्तान में दो भीषण सड़क हादसे, 20 यात्रियों की जलकर हुई मौत, कुल 28 की गई जान

Pakistan Road Accident: अधिकारियों के मुताबिक, आग में झुलस गए छह यात्रियों को और शवों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल भेजा गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 16, 2022 22:24 IST
Pakistan Road Accident- India TV Hindi News
Image Source : AP Pakistan Road Accident

Highlights

  • हादसे में 28 लोगों की मौत
  • इसमें 26 लोग जख्मी हो गए
  • बस का चालक सो गया था

Pakistan Road Accident: पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांत में मंगलवार को हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग जख्मी हो गए। बचाव कर्मियों ने बताया कि पंजाब प्रांत में मुल्तान-सुक्कूर राजमार्ग (एम-5) पर एक यात्री बस और एक तेल टैंकर के बीच टक्कर होने से कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई और छह अन्य जख्मी हो गए। 

'यात्री बस लाहौर से कराची जा रही थी' 

मुल्तान के उपायुक्त ताहिर वट्टू ने बताया, "एक यात्री बस लाहौर से कराची जा रही थी और सुक्कुर के पास जलालपुर पीरवाला इंटरचेंज पर उसने पीछे से एक तेल के टैंकर को टक्कर मार दी। बस का चालक सो गया था जिस वजह से यह हादसा हुआ।" उन्होंने कहा कि टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई और इस वजह से 20 लोगों की मौके ही मौत हो गई, क्योंकि वे बस में फंस गए थे। 

'घायलों का इलाज किया जा रहा है'

अधिकारियों के मुताबिक, आग में झुलस गए छह यात्रियों को और शवों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल भेजा गया है। निश्तार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमजद चांडियो ने कहा कि मृतकों की पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए परीक्षण की प्रक्रिया की जा रही है और घायलों का इलाज किया जा रहा है। 

पीएम शहबाज शरीफ ने जताया दुख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं हादसे में 20 लोगों की जान जाने की खबर से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।" 

Pakistan Bus Accident

Image Source : AP
Pakistan Bus Accident

दूसरा हादसा, बस पलटक गड्ढे में गिरी

दूसरा हादसा सिंध प्रांत के सुक्कुर जिले के रोहरी में हुआ जहां एक बस राजमार्ग पर पलटकर एक गड्ढे में गिर गई। दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए। रोहरी राजमार्ग कराची को मुल्क के बाकी के हिस्सों से जोड़ता है। 

मृतकों में 4 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल

बचाव कर्मियों के अनुसार, बस स्वात से कराची जा रही थी, और चालक बस को मोड़ने के दौरान उस पर से नियंत्रण खो बैठा और यह पलट गई और एक गहरे गड्ढे में गिर गई। स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठन ईधी सेंटर के एक अधिकारी ने कहा कि मृतकों में चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। घायलों को रोहरी तालुका अस्पताल ले जाया गया है जहां आपात स्थिति घोषित कर दी गई। 

Latest World News

navratri-2022