Thursday, May 09, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी तालिबान ने भारत की तारीफ के बांधे पुल, पाक के हालात पर जताया अफसोस

पाकिस्तान के आतंकी संगठन टीटीपी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने मुल्क के हालातों पर उसे कोसा है। कहा कि आजादी के 76 साल बाद आज भारत पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और पाकिस्तान कहां रसातल में चला गया है। साथ ही पाकिस्तान में शरीयत कानून की उसकी मंशा को भी टीटीपी ने दोहराया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 16, 2023 11:53 IST
स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी तालिबान ने भारत की तारीफ के बांधे पुल, पाक के हालात पर जताया अफसोस- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी तालिबान ने भारत की तारीफ के बांधे पुल, पाक के हालात पर जताया अफसोस

Afghanistan: पाकिस्तान का आतंकी संगठन टीटीपी यानी पाकिस्तानी तालिबान अपने मुल्क के लिए सिरदर्द बन चुका है। आए दिन आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले टीटीपी अपने मुल्क पाकिस्तान के लिए ऐसा बयान दिया, जिससे पाकिस्तान की चिंता और बढ़ गई होगी। यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है। 14 अगस्‍त को जब मुल्‍क का स्‍वतंत्रता दिवस था तो उस मौके पर तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) ने जो कुछ कहा, उसके बाद पाकिस्‍तान की चिंताएं बढ़ गई होंगी। टीटीपी ने अपने बयान में पाकिस्तान की खस्ताहाल स्थिति का जिक्र किया और भारत की तरक्की की बात भी कही। आजाद दोनों मुल्क एकसाथ हुए थे, लेकिन पाकिस्तान की बजाय सिर्फ भारत की तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्‍यवस्‍था का जिक्र पाकिस्‍तान के सामने किया टीटीपी ने किया। साथ ही आगाह भी किया है। टीटीपी ने पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर असली आजादी की अपील की है। साथ ही उसने एक बार फिर पाकिस्‍तान में शरिया कानून लागू करने की बात कही है।

पाकिस्‍तान की हालत पर अफसोस, आर्मी पर मढ़ा दोष

टीटीपी ने पाकिस्‍तान के आजादी दिवस पर उसकी खस्ताहाल स्थिति पर अफसोस जताया है। टीटीपी ने बधाई के साथ ही उसे आईना भी दिखाया। भारत की बढ़ती हुई अर्थव्‍यवस्‍था का उदाहरण देकर उसने पाकिस्‍तान के जख्‍मों पर नमक छिड़का है। टीटीपी ने कहा है कि 14 अगस्‍त 1947 को पाकिस्‍तान को जो आजादी मिली, वह उसका फायदा नहीं उठा पाया है। संगठन का कहना है कि आर्थिक संकट, गरीबी, हिंसा, भ्रष्‍टाचार, इस्‍लामिक सिस्‍टम की कमी ने देश को शांति और समृद्धशीलता से दूर कर दिया है। इसके साथ ही टीटीपी ने मुल्‍क में मौजूद संकट के लिए पाकिस्‍तान की आर्मी को दोष दिया है।

भारत की इस तरह की तारीफ

टीटीपी ने कहा कि आजादी के 76 साल बाद भी पाकिस्‍तान एक आत्‍मनिर्भर देश के तौर पर विकसित नहीं हो सका है। इसके बाद टीटीपी ने भारत का उदाहरण दिया। संगठन ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। टीटीपी ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश की आर्थिक स्थिति की भी सराहना की। आतंकवादी संगठन ने देश में आर्थिक संकट के लिए पाकिस्तानी सेना और अभिजात वर्ग को जिम्मेदार ठहराया है। कहा कि इनकी वजह से ही देश पिछले 76 सालों में कुछ नहीं कर पाया है। टीटीपी ने कहा है कि जल्‍द ही वह पाकिस्‍तान को शरिया कानून के साथ असली आजादी दिलाएगा।

क्‍या है टीटीपी का उद्देश्य

साल 2007 में अफगानिस्‍तान तालिबान से अलग होकर टीटीपी बना था। इसके बाद से पिछले एक दशक से भी ज्‍यादा समय से यह संगठन पाकिस्‍तान को निशाना बनाने में लगा हुआ है। संगठन की मांग है कि देश में इस्‍लामिक कानून लागू किया जाए। साथ ही वह सरकार पर अपने कई बड़े आतंकियों की रिहाई के लिए भी दबाव डाल रहा है।

Also Read: 

फ्लाइट में बम की खबर से मचा हड़कंप, पाकिस्तानी शख्स ने किया फर्जी दावा, ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

'जहां जगह बताओगे वहां लड़ने आऊंगा', एलन मस्क को जुकरबर्ग ने दिया बड़ा चैलेंज, Musk ने दिया ये जवाब

तालिबान की ओर से आया बड़ा बयान, महिलाओं की फजीहत, जानिए क्या है अफगान सरकार की मंशा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement