Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, पुलिस कर्मियों के ट्रक को बनाया गया निशाना, 3 लोगों की मौत और 24 घायल

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले की आशंका तालिबान के ऊपर जताया जा रहा है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस आत्मघाती हमले की निंदा की है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 30, 2022 14:07 IST
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला हुआ है- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान में आत्मघाती हमला हुआ है

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा के लिए जा रहे पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया है। इस हमले में पुलिस कर्मियों के ट्रक को निशाना बनाया गया था। जानकारी के मुताबिक, आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 अन्य घायल हो गए।

हमले में वाहन पलटा 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों में 20 सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं। अधिकारी के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला तब हुआ, जब पोलिया टीकाकरण अभियान में शामिल कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को ले जा रहा ट्रक क्वेटा के बलेली इलाके से गुजर रहा था। ‘पाकिस्तानी अखबार ने क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक गुलाम अजफर महेसर के हवाले से बताया, “हमला पुलिस ट्रक के पास हुआ, जिसके असर से पोलियो ड्यूटी में तैनात स्टाफ को सुरक्षा प्रदान करने जा रहे पुलिस कर्मियों का वाहन पलटकर खाई में गिर गया।”

ये आत्मघाती हमला था 
इस संबंध में महेसर ने आगे कहा कि अनुमानत हमले में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा।” उन्होंने कहा कि यह हमला एक आत्मघाती हमला था, क्योंकि मौके से एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष बरामद हुए हैं। महेसर के मुताबिक, हमले में लगभग 20 पुलिस कर्मी और चार नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायल पुलिस कर्मियों में से दो की हालत गंभीर है। पाकिस्तानी मीडियो के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए घटना की त्वरित जांच के निर्देश दिए हैं।

टीटीपी ने अपने लड़ाकों को दिया निर्देश 
यह हमला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा सरकार के साथ संघर्ष-विराम को वापस लेने और अपने लड़ाकों से देशभर में हमले का आह्वान करने के एक दिन बाद हुआ है। आपको बता दें कि टीटीपी (तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ) ने सोमवार को एलान किया था कि जून में सरकार के साथ हुए अस्थिर संघर्ष विराम को वापस ले लिया है। इसके साथ ही देशभर में अपने कार्यकर्ताओं को हमले करने के लिए आदेश दे दिया है। यानी टीटीपी पाकिस्तान में कहीं भी बड़ा हमला करने के फिराक में है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement