Friday, May 10, 2024
Advertisement

पीएम ऋषि सुनक ने कहा- इजरायल में जो कुछ हुआ वह "भयावह और बर्बर" था, ब्रिटेन यहूदियों के साथ खड़ा है

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इजरायल पर हमास हमले के एक सप्ताह पूरे होने पर फिर घटना की कड़ी निंदा की है। सुनक ने कहा कि इजरायल में जो कुछ हुआ वह भयावह और बर्बर था। ब्रिटेन हमेशा इजरायल और यहूदियों के साथ है। हम हर तरह से मदद के लिए खड़े हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 15, 2023 17:30 IST
ऋषि सुनक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री।- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषि सुनक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इजरायल पर फलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के ‘‘भयावह और बर्बर’’ हमलों की निंदा की है। उन्होंने क्षेत्र में सुरक्षा बहाल करने के लिए इजरायल का सतत सहयोग करने का संकल्प किया। सुनक ने कहा कि ब्रिटेन हमेशा इजरायल और यहूदियों के साथ खड़ा है। हर तरह से वह शांति बहाली के लिए इजरायल की मदद करेगा। इजराइल और हमास के बीच युद्ध का एक सप्ताह बीत चुका है। प्रधानमंत्री कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट और सोशल मीडिया पर शनिवार को जारी एक बयान में सुनक ने देश में यहूदी समुदाय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। 

सुनक ने कहा कि सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जाएंगे। सुनक की ओर से यह बयान उस वक्त आया है जब फलस्तीन समर्थक हजारों प्रदर्शनकारियों ने इजराइल विरोधी नारे लगाते हुए लंदन की सड़कों पर मार्च किया। इस संबंध में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। बयान में कहा गया,‘‘ इजराइल में एक सप्ताह पहले जो क्रूरता और बर्बरता की गई उसे बयां करने के लिए शब्द नहीं है। बेटियां, बेटे ,माताएं, पिता,पति,पत्नी आदि लोगों को बेरहमी से अलग किया गया।

आने वाले दिन होंगे और कठिन

सुनक ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि आने वाले दिन और सप्ताह बहुत कठिन होने वाले हैं। इजराइल के लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि ब्रिटेन आपके साथ है। जो कुछ हुआ वह पूरी तरह से क्रूर कृत्य था और इजरायल को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है। हम इजरायल को सुरक्षा बहाल करने में सहयोग देने का हर संभव प्रयास करेंगे।’’ उन्होंने कहा,‘‘ ब्रिटेन में रह रहे हमारे यहूदी समुदाय, मैं जानता हूं कि आप कष्ट में हैं और इन अतंकवादी कृत्यों से परेशान है। हमने डराने वाला व्यवहार और शर्मनाक यहूदी विरोधी भावना ऑनलाइन और सड़कों पर देखी है। मैं कहता हूं: यहां नहीं। ब्रिटेन में नहीं। हमारे देश में नहीं। इस सदी में नहीं। ​(भाषा) 

यह भी पढ़ें

एयर स्ट्राइक में मारा गया हमास का टॉप कमांडर, इजरायली एयरफोर्स ने जारी किया हमले का वीडियो

यही रात अंतिम यही रात भारी, गाजा में इजरायल का रौद्र रूप जारी; बाइडेन ने की PM नेतन्याहू और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement