1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने किया खुलासा-नस्लीय टिप्पणी पर दोस्त की तोड़ दी थी नाक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने किया खुलासा-नस्लीय टिप्पणी पर दोस्त की तोड़ दी थी नाक

स्कूल में पढ़ाई के दौरान उन्होंने नस्लीय टिप्पणी करने पर अपने एक दोस्त की नाक तोड़ दी थी। उन्होंने बताया कि लॉकर रूम फाइट के दौरान दोनों के बीच झड़प हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2021 10:41 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने किया खुलासा-नस्लीय टिप्पणी पर दोस्त की तोड़ दी थी नाक- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने किया खुलासा-नस्लीय टिप्पणी पर दोस्त की तोड़ दी थी नाक

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नस्लीय भेदभाव को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। स्कूल में पढ़ाई के दौरान उन्होंने नस्लीय टिप्पणी करने पर अपने एक दोस्त की नाक तोड़ दी थी। उन्होंने बताया कि लॉकर रूम फाइट के दौरान दोनों के बीच झड़प हो गई थी। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक पॉडकास्ट के दौरान इस बात का खुलासा किया है। 

पढ़ें:- खुशखबरी! वैष्णो देवी कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम, स्टॉपेज

इस पॉडकॉस्ट के दौरान नस्लीय मुद्दे पर जब बात आई तो बराक ओबामा ने कहा कि जब मैं स्कूल में पढ़ता था तो वहां मेरा एक दोस्त था। हम दोनों साथ में बास्केटबॉल खेलते थे। एक दिन हमारी लड़ाई हो गई थी और उसने मुझ पर नस्लीय टिप्पणी की थी साथ ही अभद्र शब्द का इस्तेमाल भी किया था। ओबामा ने कहा कि वह ये जानता था कि उसकी इस टिप्पणी से मुझे बुरा लगेगा। ओबामा ने आगे कहा- मुझे याद है कि मैंने उसके चेहरे पर मारा था और उसकी नाम तोड़ डाली। हम लॉकर रूम में बंद थे।

पढ़ें:- खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

ओबामा ने आगे बताया कि कि उन्होंने कैसे अपने दोस्त को विस्तार से समझाया कि आगे से इस अभद्र शब्द का इस्तेमाल नहीं करना। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहली बार है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने साथ घटी किसी ऐसी घटना को सार्वजनिक तौर पर बताया है। ओबामा ने अपने इस पॉडकास्ट के दौरान अमेरिकी समाज में नस्लीय भेदभाव को लेकर कई बातें कही। 

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर

आपको बता दें कि ओबामा ने इससे पहले वर्ष 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अमेरिका नस्लवाद से अभी-भी बाहर नहीं निकला है। ओबामा का यह बयान उस वक्त आया था जब दक्षिण केरोलिना के अश्वेत चर्च में फायरिंग की गई थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X