Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूरोप में आतंकी हमलों के चलते अमेरिका ने जारी किया अलर्ट

अमेरिका ने यूरोप भर में आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे को लेकर अपने नागरिकों को इस क्षेत्र की यात्रा के मद्देनजर चेतावनी जारी की है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 17, 2017 18:44 IST
US issued alert due to terrorist attacks in Europe- India TV Hindi
US issued alert due to terrorist attacks in Europe

वाशिंगटन: अमेरिका ने यूरोप भर में आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे को लेकर अपने नागरिकों को इस क्षेत्र की यात्रा के मद्देनजर चेतावनी जारी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फ्रांस, ब्रिटेन और स्वीडन सहित कई यूरोपीय देशों की घटनाओं की रिपोर्टों का हवाला देते हुए विदेश विभाग ने गुरुवार को कहा कि वह संभावित आतंकवादी हमलों को लेकर चिंतित है। (रूस में बस और ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत)

विभाग ने एक बयान में कहा कि इन घटनाओं से पता चलता है कि इस्लामिक स्टेट, अलकायदा और उनके सहयोगी अभी भी यूरोप में आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में सक्षम हैं।

बयान के अनुसार, आतंकवाद से निपटने के लिए अमेरिका अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा। जनवरी 2018 के अंत तक यह यात्रा अलर्ट खत्म होने की उम्मीद है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement