Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

BPSC Paper Leak: बिहार लोक सेवा आयोग के पेपर लीक मामले में चार गिरफ्तार, करीब 10 लाख रुपये में हुई थी डील

BPSC (पीटी) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले में EOU ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के लोगों की तरफ से प्रश्‍न और उत्तर बताने की डील 8 से 10 लाख रुपये में की गई थी। 

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: May 15, 2022 18:17 IST
Four arrested in BPSC Paper Leak case- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Four arrested in BPSC Paper Leak case

Highlights

  • BPSC पीटी प्रतियोगिता का पेपर हुआ था वायरल
  • EOU ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया
  • प्रश्न-पत्र लीक कराने के लिए 8 से 10 लाख में डील

BPSC Paper Leak: BPSC (पीटी) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले में EOU ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के लोगों की तरफ से प्रश्‍न और उत्तर बताने की डील 8 से 10 लाख रुपये में की गई थी। इन पैसों को अलग-अलग बैंक एकाउंट में मंगवाया गया। EOU को इस मामले में गिरफ्तार लोगों के पास से कई बैंक अकाउंट्स की जानकारी भी मिली है जिन्‍हें सीज कर दिया गया है।

टीचर भर्ती घोटाला में भी रहा हाथ

टीम ने गिरोह के जिन चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है उनमें राजेश कुमार, निशीकांत कुमार राय, शिक्षक कृष्ण मोहन सिंह और औरंगाबाद से सुधीर कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह पटना के लोहानीपुर से संचालित हो रहा था। यहीं इसका कंट्रोल रूम  बनाया गया था। गिरोह का सरगना आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव एनआईटी पटना से स्नातक है। 2015 में इलाहाबाद के अध्यापक भर्ती घोटाला में भी आनंद गौरव उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके ऊपर 2020 में हुए मुंगेर हत्याकांड का भी आरोप है।

पेपर लीक में उपयोग करते थे आधुनिक डिवाइस 

इस गिरोह के पास से पेपर लीक कराने में प्रयोग होने वाले इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किये गए हैं। गिरोह के पास से हिडेन पेन कैमरा, ब्लूटूथ डिवाइस और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए हैं। ईओयू ने इनके पास से 2,92,000 रुपये कैश और बैंक के 6 पासबुक भी जप्‍त किए हैं। इसके अलावा 152 GPS डिवाइस, एक पेन कैमरा, एक मेटल डिटेक्टर, एक लैपटॉप, 5 पेन ड्राइव, 16 ईयर फोन और 30 से अधिक मोबाइल सिम जप्‍त किया गया है। पूरे मामले में जांच अभी जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement