Sunday, February 25, 2024
Advertisement

Bihar: नौकरी लगते ही सरकारी टीचर को गन प्वाइंट पर उठवा लिया, कराई जबरिया शादी

बिहार के हाजीपुर में एक नवनियुक्त शिक्षक का अपहरण कर उसकी जबरिया शादी करा दी गई। इसकी सूचना मिलते ही गुस्साए परिजन हंगामा करने लगे। वहीं पुलिस गुस्साए परिजनों को मनाने का प्रयास कर रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 01, 2023 11:23 IST
गन प्वाइंट पर कराई जबरिया शादी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गन प्वाइंट पर कराई जबरिया शादी।

हाजीपुर: जिले में एक बार फिर जबरिया जोड़ी यानी की 'पकड़ौआ शादी' का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक नवनियुक्त शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के बाद घर जा रहा था। इसी बीच स्कॉर्पियो सवार 4 से 5 लोग उसके पास पहुंचे। उनके पास हथियार भी थे। वहीं हथियारों से लैस होकर पहुंचे दबंगों ने फिल्मी स्टाइल में नवनियुक्त शिक्षक गौतम कुमार को अगवा कर लिया। वह शिक्षक को अपने साथ ले गए। इस दौरान स्कूल के बाकी शिक्षक सिर्फ देखते ही रह गए। इसके बाद शिक्षक गौतम के परिजनों को उसके अगवा किए जाने की सूचना दी गई। अपहरण की सूचना मिलते ही परिजन थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराया। वहीं सुनवाई नहीं होने पर सड़क जाम कर प्रदर्शन भी किया। हालांकि बाद में पता चला कि शिक्षक की जबरन शादी करा दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले को शांत करने में जुटी हुई है।

परिजनों ने किया हंगामा

दरअसल, पूरा मामला हाजीपुर के पातेपुर रेपुरा मध्य विद्यालय का है, जहां बीते बुधवार की शाम 3 बजे के करीब स्कॉर्पियो में सवार होकर 5-6 लोग पहुंचे और जबरन शिक्षक गौतम को उठाकर ले गए। स्कॉर्पियो सवार दबंगों ने हथियार के बल पर गौतम की शादी करा दी। वहीं शिक्षक गौतम के अपहरण की सूचना मिलते ही उनके परिजन भागते हुए स्कूल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने स्थानीय थाने में लिखित आवेदन देकर शिक्षक गौतम के अपरहण का मुकदमा दर्ज कराया। हालांकि पुलिस द्वारा इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होने पर देर रात में ही गौतम के परिवार वालों ने महुआ-पातेपुर मार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने परिजनों को समझाते हुए 24 घंटे में गौतम को खोज कर वापस लाने का वादा किया। इसके बाद परिजनों ने जाम समाप्त किया।  

शादी की तस्वीर आई सामने

वहीं गौतम का कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने गुरुवार को भी लगभग 8 घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा किया। इसी बीच किसी ने गौतम की शादी वाली जोड़ी में लड़की के साथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी। पुलिस को जब यह तस्वीर दिखाई गई तो पुलिस इस तस्वीर के आधार पर पोस्ट करने वाले व्यक्ति के घर पहुंची। यहां पूछताछ करने के बाद यह पता चला कि गौतम को अगवा कर उसकी जबरन 'पकड़ौआ विवाह' करवा दिया गया है। वहीं जबरन शादी की सूचना मिलते ही गौतम के परिजन आगबबूला हो गए और आक्रोशित होकर सड़क पर प्रदर्शन करने लगे। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को काफी समझाया, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

परिजनों ने साथ रखने से किया इंकार

इधर पकड़े गए शख्स की निशानदेही के आधार पर पातेपुर पुलिस महनार पहुंची। यहां राजेश राय की पुत्री चांदनी कुमारी से शिक्षक गौतम की शादी करा दी गई थी। शादी के बाद लड़का-लड़की दोनों को पातेपुर की पुलिस अपने साथ थाने लेकर पहुंची। वहीं गौतम के परिजन लड़की को रखने से इनकार कर रहे हैं। फिलहाल गौतम और चांदनी कुमारी पुलिस की देखरेख में पातेपुर थाने पर ही हैं। परिवार के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने लड़का और लड़की दोनों को अपनी सुरक्षा में रखा हुआ है। आपको बता दें कि जबरदस्ती शादी करने के मामलों पर हाल ही में कोर्ट ने रोक लगाई थी। कोर्ट ने कहा कि जबरदस्ती शादी करना या सिंदूर डलवा देना वह शादी मान्य नहीं होगी। इसके बावजूद हाजीपुर में नवनियुक्त शिक्षक की गन पॉइंट पर जबरदस्ती शादी करा दी गई।

(हाजीपुर से राजा बाबू की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

बिना पूछे खेत से गोभी काटने पर बुजुर्ग शख्स की हत्या, चेहरे पर मिले कई निशान

बिहार के स्कूलों के लिए नया टाइम टेबल, शिक्षकों को इन कड़क आदेशों का करना होगा पालन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement