Sunday, May 05, 2024
Advertisement

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर लालू यादव का आया बयान, PM मोदी को लेकर कही ये बात

इंडिया (I.N.D.I.A.) गठबंधन की बैठक से पहले लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वह 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा केंद्र में सरकार नहीं बनाने देंगे। उन्होंने दावा किया कि इस बार हम केंद्र में सरकार बनाएंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 18, 2023 14:51 IST
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव- India TV Hindi
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

दिल्ली में मंगलवार को I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक होने वाली है। उससे पहले आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का बयान सामने आया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा केंद्र में सरकार नहीं बनाने देंगे। आरजेडी प्रमुख ने अपने छोटे बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से कहा कि हम इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए जा रहे हैं और हम किसी भी कीमत पर नरेंद्र मोदी को केंद्र में सरकार बनाने की इजाजत नहीं देंगे।

2024 चुनाव को लेकर लालू का दावा

जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री मोदी 2024 में फिर से सत्ता में आने की गारंटी दे रहे हैं, तो लालू प्रसाद ने पूछा, "नरेंद्र मोदी कौन हैं?" उन्होंने कहा, "हम दिल्ली में बैठक के लिए जा रहे हैं और वोटों के बंटवारे को रोकने के लिए हम एक सीट, एक उम्मीदवार के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस बार हम केंद्र में सरकार बनाएंगे। 

बैठक के लिए नीतीश भी होंगे रवाना

I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए आज 4 बजे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बता दें कि अभी तक बैठक का एजेंडा आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है, लेकिन सीटों का बंटवारा मुख्य मुद्दा माना जा रहा है। I.N.D.I.A. गठबंधन की यह चौथी बैठक होगी। इससे पहले पटना, बंगलुरू और मुंबई में ये बैठकें हो चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement