Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार: ATM में एक्सटर्नल डिवाइस डालकर हो रही ठगी, ये CCTV वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

पटना के नौबतपुर में एक एटीएम ठगी वाले गिरोह का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि दो युवक एक एटीएम मशीन को खोलकर उसमें कुछ डिवाइस फिट कर रहे हैं, ताकि बाद में आम लोगों के एटीएम कार्ड लगाते ही उसे हैक किया जा सके।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 22, 2023 18:08 IST
atm thug- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB एटीएम को खोलकर एक्सटर्नल डिवाइस लगाते दो ठग

पटना के नौबतपुर में एक बार फिर से एटीएम में एक्सटर्नल डिवाइस डालकर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय हो गया है। बुधवार को ये मामला सामने आते ही पुलिस के भी होश उड़ गए। इस ठगी को लेकर नौबतपुर थाने में एक व्यक्ति के द्वारा मामला दर्ज करा गया तब एटीएम ठगी की बात सामने आई। पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने कहा कि एटीएम में एक्सटर्नल डिवाइस डालकर एटीएम से ठगी करने वाले गैंग फिर से सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इस गैंग को खंगालने में जुट गई है।

एटीएम को खोलकर लगाया एक्सटर्नल डिवाइस

बुधवार को बैंक के अधिकारियों को यह जानकारी मिली कि एटीएम में दो व्यक्ति घुसकर एटीएम के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। उन्होंने इस बात की सूचना नौबतपुर थाने को दी। सूचना मिलने के बाद नौबतपुर थाने की पुलिस और बैंक के अधिकारियों ने जब एटीएम को खंगालना शुरू किया, तो पुलिस के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि दो ठगों ने एटीएम के अंदर घुस कर एटीएम को खोलकर उसमें एक्सटर्नल डिवाइस डाल दिया और इसके बाद एक हेल्पलाइन नंबर भी बाहर चिपका दी गई। इस तरह से ठग ने एक व्यक्ति का एटीएम हैंग कर ठगी करने की बात सामने आई है। 

सालों पुराना ठगी का तरीका फिर से एक्टिव हुआ
बैंक के अधिकारियों ने जब इसकी सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया तो पता चला कि दो युवक एटीएम के साथ छेड़-छाड़ करके उसमें एक्सटर्नल डिवाइस डाल रहे हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एटीएम मशीन को डिस्पले की ओर से दो ठग खोल कर रहैं और उसके इंटरनल सर्किट के साथ छेड़-छाड़ कर रहे हैं। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने युवकों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने बताया कि यह काफी सालों पुराना ठगी का तरीका था, जो अब फिर से सक्रिय हो गया है।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

ये भी पढ़ें-

खदान नहीं अब लैब में हीरे बना रहा भारत, जानें प्रोसेस और कीमत  

बिहार के कैमूर में हनुमान मंदिर और आंबेडकर की प्रतिमा को लेकर भिड़े दो समुदाय, 15 गिरफ्तार; इलाके में भारी फोर्स तैनात
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement