Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिहार के बेगूसराय में कुत्तों का एनकाउंटर, ढूंढ-ढूंढकर मारे जा रहे, 2 दिनों में 29 ढेर

बछवाड़ा और भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न गांव में आवारा कुत्तों ने अब तक 35 से ज्यादा लोगों को काट चुका था, जिसमे छह लोगों की मौत हो चुकी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 05, 2023 13:29 IST
आवारा कुत्ते मारे जा रहे - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आवारा कुत्ते मारे जा रहे

बिहार के बेगूसराय जिले के विभिन्न प्रखंडों में लावारिस खूंखार कुत्तों को मारने का काम जारी है। पिछले दो दिनों के अंदर पटना से यहां पहुंची वन एवं पर्यावरण की आखेटक टीम ने 29 आवारा खूंखार कुत्तों को मार गिराया है। ये आवारा कुत्ते लगातार लोगों को निशाना बना रह थे, जिससे लोग दहशत में हैं।

आखेटक टीम के शक्ति कुमार ने गुरुवार को बताया कि बछवाड़ा प्रखंड के छह पंचायतों के इलाकों में बुधवार को 13 कुत्तों को मार गया, जबकि एक दिन पहले मंगलवार को 16 कुत्तों को मार गया था। इससे पहले 23 दिसंबर को भी यहां 12 कुत्तों को मार गया था।

कुत्तों के काटने से लोगों की मौत 

गौरतलब है कि बेगूसराय में पिछले कुछ दिनों से लोग आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान थे। बछवाड़ा और भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न गांव में आवारा कुत्तों ने अब तक 35 से ज्यादा लोगों को काट चुका था, जिसमे छह लोगों की मौत हो चुकी है।

आवारा कुत्तों का एनकाउंटर

Image Source : FILE PHOTO
आवारा कुत्तों का एनकाउंटर

ग्रामीणों के मुताबिक, कुत्ते झुंड बनाकर खासकर महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। ग्रामीणों में कुत्तों का दहशत इस कदर हावी है कि कई गांव में लोग खेत में जाना छोड़ चुके हैं जिला प्रशासन ने लोगों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए वन एवं पर्यावरण विभाग से संपर्क किया और फिर आखेटक टीम भेजी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement