Friday, May 17, 2024
Advertisement

सुशांत का परिवार उनका अंतिम संस्कार उनके गृहराज्य में करना चाहता था: करीबी रिश्तेदार

उन्होंने सुशांत के बारे में कहा, ''दो-तीन महीने पहले बातचीत हुई थी। लगभग एक साल पहले आया था। पटना, सहरसा और गांव भी ले गए थे। हम लोग कभी सोच भी नहीं सकते थे कि ये दिन देखना पड़ेगा।"

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 15, 2020 18:24 IST
Sushant Singh Rajpoot- India TV Hindi
Image Source : AP Sushant Singh Rajpoot

पटना. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का परिवार उनका अंतिम संस्कार उनके गृहराज्य में करना चाहता था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर उनका पार्थिव शरीर बिहार लाना संभव नहीं था। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई एवं भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने सोमवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा ''हम यहां अंतिम संस्कार करना चाहते थे, लेकिन कोरोना वायरस के मद्देनजर यह संभव नहीं है। इसलिए मुंबई में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। हमलोग वहां के लिए निकल रहे हैं।"

उन्होंने सुशांत के बारे में कहा ''दो-तीन महीने पहले बातचीत हुई थी। लगभग एक साल पहले आया था। पटना, सहरसा और गांव भी ले गए थे। हम लोग कभी सोच भी नहीं सकते थे कि ये दिन देखना पड़ेगा। इतना होनहार और हिम्मत वाला और उसके साथ ऐसी घटना हो जाए। हम लोग इतने मर्माहत हैं कि कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं हैं। राज्य और देश का इतना बडा नुकसान हुआ है कि इसकी भरपायी नहीं हो सकेगी।"

उन्होंने कहा, ‘‘उसमें हौसले में कोई कमी नहीं थी कि जो इसतरह का कदम उठाए। पर ऐसा हुआ क्यों, यह भी जांच का विषय है। कोई आर्थिक समस्या नहीं थी।’’ सुशांत के साथ घटना को एक साजिश बताए जाने के बारे में नीरज ने कहा ‘‘मुंबई को मायानगरी भी कहा जाता है । हमलोग भी इससे पूरी तरह इंकार नहीं करते हैं। वहां जाने पर ही सच्चाई का पता चलेगा क्योंकि इतना हौसला वाला लड़का था जो दूसरे को हिम्मत देता था।’’

उन्होंने कहा, ''उसकी आखिरी फिल्म ‘छिछोरे’ अवसाद पर आधारित थी कि कोई अवसाद के कारण आत्महत्या न करे। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा कर सकता था।" सुशांत के साथ बिताए किसी महत्वपूर्ण क्षण के बारे में पूछे जाने पर भावुक होकर नीरज ने कहा, ''बहुत सारे ऐसे क्षण हैं। बचपन में साथ, मेरी शादी में उछलकूद मचाए हुए था।" उन्होंने कहा "हम इस साल के अंत में उसकी शादी करने की योजना बना रहे थे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement