Thursday, May 09, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: भाजपा ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की, जानिए पूरी डिटेल्स

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जहां उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है। जानिए किस-किसको टिकट मिला है और किसे नहीं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 25, 2023 15:21 IST
bjp list- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा की लिस्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी और अंतिम सूची जारी की। इसके साथ ही बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राजेश अग्रवाल अंबिकापुर से कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को चुनौती देंगे, जबकि सुशांत शुक्ला बेलतरा से चुनाव लड़ेंगे। कसडोल सीट से धनीराम धीवर और बेमेतरा से दीपेश साहू चुनाव लड़ रहे हैं। इस घोषणा के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10 है और छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले का हिस्सा है। टीएस सिंह देव ने 2008, 2013 और 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। वहीं, बेलतरा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 31 है और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले का हिस्सा है। भाजपा के रजनीश कुमार सिंह ने 2018 से 2023 तक छत्तीसगढ़ विधानसभा में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। भाजपा के बद्रीधर दीवान ने 2013 में इस निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।

कसडोल विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 44 है और छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले का हिस्सा है। कांग्रेस की शकुंतला साहू ने 2018 से 2023 तक छत्तीसगढ़ विधानसभा में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। भाजपा के गौरी शंकर अग्रवाल ने 2013 में निर्वाचन क्षेत्र जीता।

बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र संख्या 69 है और छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले का एक हिस्सा है। कांग्रेस के आशीष कुमार छाबड़ा ने 2018 से 2023 तक छत्तीसगढ़ विधानसभा में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 2013 में भाजपा के अवधेश सिंह चंदेल ने निर्वाचन क्षेत्र जीता।

इससे पहले, 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची में कबीरधाम जिले की पंडरिया सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की थी। कबीरधाम जिला पंचायत की अध्यक्ष और भाजपा की राज्य महिला शाखा की सचिव भावना बोहरा को पंडरिया से मैदान में उतारा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement