Sunday, April 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की बारूदी सुरंग में विस्फोट, सीआरपीएफ का इंस्पेक्टर घायल

छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के तहत विधानसभा का मतदान हो रहा है। इसी बीच सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा बनाई गई बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर के घायल होने की सूचना मिली है। घायल इंस्पेक्टर का उपचार जारी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 07, 2023 8:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर।

सुकमा : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक हमेशा से चर्चित रहा है। नकस्लियों के हमले में अब तक कई जवानों की मौत हो चुकी है। वहीं अब एक बार फिर नकस्लियों के चलते एक जवान घायल हो गया है। दरअसल, नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक इंस्पेक्टर घायल हो गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को पूरे मामले की जानकारी दी। बता दें कि राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र समेत 20 विधानसभा क्षेत्र में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। प्रदेश में दो चरणों में मतदान होना है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा।

गश्त के लिए निकले थे जवान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोंडामार्का शिविर के अंतर्गत एल्मागुंडा गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के इंस्पेक्टर श्रीकांत घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह मतदान की सुरक्षा के लिए तोंडामार्का से कोबरा 206 और सीआरपीएफ के जवान एल्मागुंडा गांव की ओर निकले थे। आधिकारियों ने बताया कि गश्त के दौरान कोबरा 206 के इंस्पेक्टर श्रीकांत का पैर नक्सलियों द्वारा बिछाई गयी बारूदी सुरंग पर पड़ गया। पैर पड़ते ही उसमें विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि घायल सुरक्षाक़र्मी का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

(इनपुट : भाषा)

यह भी पढ़ें-

Chhattisgarh Election Voting Live: छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान शुरू हुआ, जानें पल-पल के अपडेट्स

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान आज, जानिए नक्सल प्रभावित जिलों में कैसी है चुनाव की तैयारी?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement