Friday, May 17, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में बोले रामदास अठावले- राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन देश को तोड़ने की बात करते हैं

छत्तीसगढ़ के रायपुर में रामदास अठावले ने कहा कि राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालते हैं लेकिन देश को तोड़ने की बात करते हैं। अठावले ने कहा कि 2029 में एनडीए का 500 पार का नारा होगा।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 12, 2024 17:19 IST
ramdas Athawale- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। आज रायपुर में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालते हैं लेकिन देश को तोड़ने की बात करते हैं। अठावले ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों और मुसलमानों को मुख्यधारा से दूर रखने के लिए भड़काया है। रामदास अठावले ने रायपुर में बीजेपी की छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय ‘एकात्म परिसर’ में संवाददाताओं से कहा, "राजग (NDA) ने इस लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा है और इसे जीतने के बाद अगली बार 2029 में 500 पार का नारा होगा।" 

"कांग्रेस के राज में संविधान में 80 संशोधन"

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, "कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का दावा है कि (यदि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग केंद्र में फिर से सत्ता में आया) संविधान बदल दिया जाएगा। लेकिन वे ही थे जिन्होंने आपातकाल लगाया और संविधान को नष्ट कर दिया। उनके (कांग्रेस) कार्यकाल में (संविधान में) लगभग 80 संशोधन हुए। संविधान नहीं बदलेगा। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, वह भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन भारत को तोड़ने की बात करते हैं। वह दलितों और मुसलमानों को भड़का कर उन्हें मुख्यधारा से दूर करने की कोशिश कर रहे है, यह ठीक नहीं है।" 

"राहुल को पीएम बनने का मौका नहीं मिलेगा"

अठावले ने आगे कहा, "राजनीति में अगर कांग्रेस को जनादेश मिलता है तो वह सत्ता में आ सकती है। वे 70 साल तक सत्ता में रहे क्योंकि उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त था लेकिन पिछले 10 साल से लोग नरेन्द्र मोदी जी के साथ हैं। जब तक राजग और मोदी जी मजबूत हैं, कांग्रेस को सत्ता नहीं मिल पाएगी। राहुल चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, उन्हें प्रधानमंत्री बनने का मौका नहीं मिलेगा।" केंद्रीय मंत्री ने विश्वास जताया कि भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीट जीतेगी और उनकी ‘रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया’ उसके उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। 

"2029 में होगा 500 पार का नारा"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मोदी जी ने नारा दिया है 'अबकी बार 400 पार'। संसद में भाजपा के 303 सदस्य हैं और राजग के पास 351 सीट हैं। इस बार 50 से अधिक सीट जीतना और 400 सीट पार करना कठिन नहीं होगा।" उन्होंने कहा, "इस बार जीतने के बाद अगली बार 2029 में 500 पार का नारा होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement