Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

एकतरफा प्यार ठुकराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाने वाला गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर एक महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाने और संपर्क वाले लोगों को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में 24 वर्षीय एक युवक को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 21, 2020 21:13 IST
Fake Social Media, Fake Social Media Arrested, Fake Social Media Woman Arrested- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL सोशल मीडिया पर एक महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाने के आरोप में एक युवक को उसके साथी समेत गिरफ्तार कर लिया गया।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाने और संपर्क वाले लोगों को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में 24 वर्षीय एक युवक को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि युवक महिला से एकतरफा प्रेम करता था और महिला द्वारा उसे स्वीकार न किए जाने पर आरोपी ने यह हरकत की। ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान देशबंधु सिंह (24) के रूप में की गई है और वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि उसका साथी गजेंद्र सिंह (23) गौतम बुद्ध नगर का निवासी है।

‘आरोपी ने कई बार की थी पीड़िता को कॉल’

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ग्रेटर कैलाश-दो में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली महिला ने सीआर पार्क पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि कोई उसकी फर्जी प्रोफाइल बना रहा है और उसके फोन नंबर से उसके संपर्क के लोगों को अश्लील तस्वीरें और वीडियो संदेश भेज रहा है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पीड़िता को धमकाने के लिए उसे कई बार कॉल भी किया। अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सोशल मीडिया पर बनी प्रोफाइल एक मोबाइल नंबर से जुड़ी थी जिसका इस्तेमाल देशबंधु और उसका दोस्त गजेंद्र कर रहे थे।

‘आरोपी ने कहा, महिला से प्यार हो गया था’
पुलिस ने कहा कि देशबंधु ने केमिस्ट्री में मास्टर्स तक पढ़ाई की है और वह ग्रेटर नोएडा में एक संगठन में मुख्य सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा था और उसका साथी गजेंद्र भी उसी कंपनी में कार्यरत था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ‘तकनीकी निगरानी के आधार पर पुलिस आरोपी को ग्रेटर नोएडा से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।’ पूछताछ के दौरान देशबंधु ने कहा कि वह पहले दिल्ली में जहां काम करता था वहां उसे सहायक के तौर पर काम करने वाली उक्त महिला से प्रेम हो गया था।

‘आरोपी को पसंद नहीं करती थी महिला’
डीसीपी ठाकुर ने कहा कि महिला आरोपी को कभी पसंद नहीं करती थी। उन्होंने कहा कि बाद में आरोपी ने फेसबुक पर महिला की 8-10 प्रोफाइल बनाई और उनसे उसका फोन नंबर जोड़ दिया। डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने महिला का मोबाइल नंबर अश्लील वेबसाइट पर भी डाल दिया। पुलिस ने कहा कि देशबंधु, पीड़िता को बदनाम करने के लिए उसके संपर्क के लोगों को अश्लील संदेश भेजता था। पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास से मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement