Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को दिल्ली में गरज के साथ बहुत ही मामूली बारिश होने का अनुमान (Prediction of Light Rainfall in Delhi) जताया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2021 11:45 IST
rain predicted in delhi ncr imd alert दिल्ली में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अनुमान- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अनुमान

नई दिल्ली. मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को दिल्ली में गरज के साथ बहुत ही मामूली बारिश होने का अनुमान (Prediction of Light Rainfall in Delhi) जताया है। सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है।

पढ़ें- Parambir Singh Letter: शिवसेना भी अनिल देशमुख के साथ, संजय राउत बोले- कोई भी किसी पर भी लगा सकता है आरोप

उन्होंने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 61 प्रतिशत दर्ज किया गया।

पढ़ें- अमेरिका ने 200 वर्षों तक भारत पर शासन किया, उत्तराखंड के नए सीएम का एक और अजीबो-गरीब बयान

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली की वायु गुणवत्ता ''मध्यम'' श्रेणी में दर्ज की गई है। 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 199 रहा है। उल्लेखनीय है कि शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 और 500 'गंभीर' माना जाता है। (भाषा)

पढ़ें- कश्मीर में सुरक्षाबलों का 'ऑपरेशन क्लीन' जारी, शोपियां में 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में 24 मार्च तक भारी बारिश, बर्फबारी की संभावना

जम्मू कश्मीर में सोमवार को मैदानी इलाकों में मध्यम बारिश और पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने पहले ही घाटी के कई इलाकों में अगले 2 दिनों में बारिश और बर्फबारी होने की भविष्यवाणी कर दी थी। मौसम विभाग की निदेशक सोनम लोटस ने कहा, "केंद्र शासित प्रदेश में आंधी आने, बिजली गिरने की आशंका है, ऐसे में पेड़ के नीचे या लोहे के खंभे से दूर रहें। साथ ही इस दौरान हिमस्खलन, निचले इलाकों में जल जमाव, बाढ़ आदि आ सकती है, लिहाजा इसे लेकर सतर्क रहें। मध्यम बारिश और बर्फबारी 24 मार्च तक जारी रह सकती है। वहीं कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।" (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement